Move to Jagran APP

अब जिले के व्यापारी हटवाएंगे अतिक्रमण

By Edited By: Published: Wed, 08 Jan 2014 10:35 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2014 10:35 PM (IST)
अब जिले के व्यापारी हटवाएंगे अतिक्रमण

अमरोहा। नगर निकाय व पुलिस व्यापारियों को ही अतिक्रमण का विरोध करने की जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी कर रही है। जल्दी ही व्यापारियों की कमेटियां बनाकर शहर की सड़कों पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ आवाज उठाई जाएगी। यह व्यवस्था जिले के सभी शहरों में लागू की जाएगी। ताकि यातयात व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके।

loksabha election banner

वर्तमान में जिले के प्रत्येक शहर की सड़कों पर पसरा अतिक्रमण यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने में सबसे बड़ी बाधा है। हालांकि समय-समय पर अभियान चलाया जाता है, लेकिन बात नहीं बनती। फिर से हालात पुराने ढर्रे पर लौट आते हैं। लेकिन अब पुलिस यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए सभी नगर पालिकाओं के सहयोग से व्यापारियों को अतिक्रमण का विरोध करने के लिए आगे लाने की योजना बना चुकी है। इस क्रम में प्रत्येक नगर निकाय व स्थानीय पुलिस द्वारा नगर में वार्ड वार कमेटियां बनाई जाएंगी। इन कमेटियों में उस क्षेत्र के व्यापारियों को शामिल किया जाएगा। यह कमेटियां उनके क्षेत्र में अतिक्रमण करने वाले लोगों का शांतिपूर्वक विरोध कर अतिक्रमण हटवाएंगी। साथ ही बाजार में बेतरतीब वाहन खड़े करने वाले लोगों से भी मना करेंगे। ताकि बाजार में जाम न लगे तथा यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखी जा सके। प्रत्येक कमेटी में उस क्षेत्र के 8 प्रभावशाली व्यापारियों को शामिल किया जाएगा। वह देखेंगे कि कहीं बाजार में खड़े वाहन तो जाम लगने का सबब नहीं बन रहे। वह फौरन उन्हें हटवाएंगे। एसपी एसएस बघेल ने इस संबंध में सभी नगर निकायों के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं तथा संबंधित थानाध्यक्षों को भी यह आदेश जारी किए गए हैं। एक सप्ताह के भीतर कमेटियां गठित कर योजना पर अमल करने को कहा गया है।

------------------------

जाम से निजात दिलाने के लिए व्यापारियों की कमेटियां गठित करने की योजना है। व्यापारी खुद अतिक्रमण व बाजार में खड़े बेतरतीब वाहनों को हटवाएंगे। यह योजना जल्दी ही जिलेभर में लागू की जाएगी।

-एसएस बघेल, एसपी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.