Move to Jagran APP

Jhansi News: बहन पर थी बुरी नजर, इसलिए शराब पिलाकर ब्लेड से काटा दोस्त का गला; अमित गुप्ता हत्याकांड का राजफाश

Jhansi Latest News शादी-समारोह में चाऊमीन-डोसा आदि बनाने का काम करने वाले राहुल यादव ने स्वीकार किया कि अमित गुप्ता की हत्या उसी ने की है। अमित उसकी बहन पर बुरी नजर रखता था। कई बार उसे समझाया मगर वह नहीं माना।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 13 Nov 2022 07:42 PM (IST)Updated: Sun, 13 Nov 2022 07:42 PM (IST)
Jhansi News: बहन पर थी बुरी नजर, इसलिए शराब पिलाकर ब्लेड से काटा दोस्त का गला; अमित गुप्ता हत्याकांड का राजफाश
झांसी पुलिस ने अमित गुप्ता उर्फ लाला हत्याकांड में उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है।

झांसी, जेएनएन। झांसी के उन्नाव गेट क्षेत्र में श्मशान के पास निर्माणाधीन मकान में हुई अमित गुप्ता उर्फ लाला की गला रेत कर हत्या के मामले में उसके करीबी दोस्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोस्त ने हत्या की घटना को स्वीकार करते हुए बताया कि अमित उसकी बहन पर बुरी नजर रखता था, इसलिए उसने शराब पिलाकर ब्लेड से उसका गला रेत दिया।

loksabha election banner

कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित बाहर उन्नाव गेट में गणेशी स्कूल के पास रहने वाली अनीता कोष्टा अपने आवास का निर्माण करवा रही हैं। उसका पति निर्माणाधीन मकान में तड़के तराई करने गया था। यहां एक युवक का रक्तरंजित शव पड़ा देख उन्होंने पुलिस को सूचित किया। हत्यारे ने उसका गला रेत दिया था। बाद में शव की शिनाख्त हंसारी की टपरियन निवासी अमित गुप्ता उर्फ लाला के रूप में हुई थी।

सीसीटीवी की मदद से पकड़ा गया हत्यारा

घटना स्थल के पास दो दुकानों में लगा सीसीटीवी कैमरा पुलिस के लिए इस हत्याकांड में मददगार साबित हुआ। घटना वाली रात लगभग 12.50 बजे अमित गुप्ता एक युवक के साथ जाता हुआ नजर आया। पुलिस ने उस युवक को तलाश किया। एक सीसीटीवी में वही युवक कुछ समय बाद लोअर पहन कर दोबारा आता दिखाई दिया। इससे साबित हो गया कि हत्यारोपी वही है और आसपास का ही है। युवक की तलाश की गई तो वह घर नहीं मिला। परिजनों से जानकारी लेकर पुलिस ने उसे धर-दबोचा।

अमित रखता था छोटी बहन पर बुरी नजर

एसएसपी राजेश एस. ने पत्रकारों को बताया कि शादी-समारोह में चाऊमीन-डोसा आदि बनाने का काम करने वाले राहुल यादव ने स्वीकार किया हत्या उसी ने की है। उसने बताया कि अमित उसका पुराना दोस्त था और उसी के क्षेत्र में चूड़ियां बेचता था। उसकी शादी नहीं हुई थी। वह और अमित साथ-साथ शराब पीते थे। अमित ने कई बार उसकी बहन के लिए अपशब्द कहे। राहुल ने बताया कि अमित उसकी बहन पर बुरी नजर रखता था। कई बार उसे समझाया, मगर वह नहीं माना। छोटी बहन का विवाह तय हो चुका है और फरवरी 2023 में उसका ब्याह होना है। उसने पीछा छुड़ाने के लिए अमित को मारने की योजना बना ली थी।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

एसएसपी ने बताया कि आरोपी राहुल यादव भांडेरी गेट बाहर किराए के मकान में रहता है। 9 नवंबर की रात अमित उन्नाव गेट बाहर एक चाय की दुकान के बाहर चबूतरे पर सो रहा था। राहुल उसे ओमप्रकाश कोष्टा के निर्माणाधीन मकान में ले गया। दोनों दोस्त पहले भी इस मकान में शराब पार्टी कर रात में वहीं सो चुके थे। घटना वाली रात भी पार्टी के बाद कमरे में रखी लोहे की बेंच पर अमित सो गया। उसके सोते ही राहुल ने लकड़ी के डंडे से उसके सिर पर कई वार किए। इससे वह बेहोश हो गया। फिर पास में रखे नुकीले पत्थर और ब्लेड से उसकी गर्दन को काट दिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर डंडा, ब्लेड के दो टुकड़े, खून लगा नुकीला पत्थर और कपड़े बरामद किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.