Move to Jagran APP

शादी में डीजे पर बज रहा गाना नहीं आया पसंद, दो पक्षों में जमकर चले ईंट-पत्‍थर, मुकदमे दर्ज; कई घायल

मदारगंज मोहल्ले में एक मुस्लिम समुदाय के यहाँ शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था। मेहँदी की रस्म थी जिसके चलते लोग डीजे पर गाना बजाकर डाँस कर रहे थे। रात लगभग 10.30 बजे डीजे बजाते हुये लोग मेहँदी लेकर शादी वाले घर जा रहे थे।

By Edited By: Mohammed AmmarPublished: Thu, 25 May 2023 09:31 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 09:31 PM (IST)
शादी में डीजे पर बज रहा गाना नहीं आया पसंद, दो पक्षों में जमकर चले ईंट-पत्‍थर, मुकदमे दर्ज; कई घायल
शादी में डीजे पर बज रहा गाना नहीं आया पसंद, दो पक्षों में जमकर चले ईंट-पत्‍थर, मुकदमे दर्ज; कई घायल

मोठ (झाँसी) : कोतवाली अन्तर्गत मोहल्ला मदारगंज में डीजे पर बज रहा गाना एक ही समुदाय के 2 पक्षों के बीच विवाद का कारण बन गया। एक पक्ष ने जब गाने बजाने का विरोध किया तो कहा-सुनी हो गयी और देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गये।

loksabha election banner

दोनों ओर से ईंट-पत्थर व काँच की बोतलें चलने लगीं, इससे मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गयी। दोनों ओर से हुये हमले में लगभग 10 से अधिक लोग घायल हो गये। सूचना पाकर पुलिस फोर्स मौके पर जा पहुँचा। पुलिस ने विवाद कर रहे लोगों को तितर-बितर कर स्थिति को सँभाला। पुलिस ने दोनों पक्षों के डेढ़ दर्जन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। सुरक्षा की दृष्टि से मोहल्ले में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है।

मदारगंज मोहल्ले में एक मुस्लिम समुदाय के यहाँ शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था। मेहँदी की रस्म थी, जिसके चलते लोग डीजे पर गाना बजाकर डाँस कर रहे थे। रात लगभग 10.30 बजे डीजे बजाते हुये लोग मेहँदी लेकर शादी वाले घर जा रहे थे। डीजे पर बज रहा गाना दूसरे पक्ष के लोगों को रास नहीं आया तो उन्होंने इसका विरोध कर दिया। इसी बात लेकर दोनों पक्षों में कहा-सुनी हो गयी।

देखते ही देखते बात ने विवाद का रूप धारण कर लिया और दोनों ओर से गाली-गलौज व मारपीट होने लगी। घटना से दोनों पक्षों की ओर से लोग अपनी-अपनी छतों पर आ गये और एक-दूसरे पर ईंट-पत्थर और काँच की बोतलें फेंकने लगे। सूचना पाकर पुलिस मौके पर जा पहुँची। लोगों की संख्या अधिक होने पर पुलिस को स्थिति को काबू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

पुलिस ने लोगों को रोकने का प्रयास किया तो लोग पुलिस से भी भिड़ गये। इस पर पुलिस के उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया। सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी श्वेता कुमारी, मोठ प्रभारी प्रभात कुमार, पूँछ थाना प्रभारी सुरेन्द्र सिंह समेत सर्किल से भारी पुलिस बल मौके पर जा पहुँचा। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला शान्त कराया। एक-दूसरे पर किये हमले में कई लोग घायल हो गये, जिन्हें पुलिस ने अस्पताल पहुँचाया।

इधर, जानकारी होते ही एसपीआरए गोपीनाथ सोनी मौके पर पहुँचे और मुआयना किया। इधर, एक पक्ष के परवेज खान पुत्र हकीम ने पुलिस को तहरीर दी, जिसमें बताया कि एकराय होकर दूसरे पक्ष के लोगों ने घर में घुसकर लाठी-डण्डों से मारपीट की और गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने राजेश कुरैशी, चुन्ना कुरैशी, मुकीम कुरैशी, फहीम कुरैशी, इरफान कुरैशी, सोहेल कुरेशी, आबू कुरैशी, आय्या कुरैशी, डम्पू कुरैशी तथा समीर कुरैशी के खिलाफ धारा 147 ,452, 323, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

वहीं, दूसरे पक्ष के राज मोहम्मद पुत्र बाबू मोहम्मद ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि पहले पक्ष के लोगों ने एक राय होकर पीड़ित पक्ष के लोगों के साथ गाली-गलौज कर मारपीट की। पुलिस ने नसरू, अकबर, मुकीम, रिज्जू, समजाद, समीर तथा 50 से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, 323, 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

बताया गया कि नगर निकाय चुनाव को लेकर नगर पंचायत के वॉर्ड नम्बर 9 मदारगंज मोहल्ले से दोनों पक्ष की महिलाएँ पार्षद पद का चुनाव लड़ी थीं, जिसमें राजेश कुरैशी व परवेज की पत्नी ने पार्षद का चुनाव लड़ा था। राजेश कुरैशी की पत्नी सलमा कुरैशी चुनाव जीत गई थीं। चुनाव हारने के चलते परवेज रंजिश मानने लगा था। चुनाव के बाद से ही दोनों पक्षों में रंजिश चलने लगी थी।

मोठ कोतवाली के मोहल्ला मदारगंज में मुस्लिम समुदाय के 2 पक्ष आमने-सामने आ गये। दोनों ओर से मारपीट की बात सामने आयी है। दोनों पक्षों के बयान दर्ज किये गये हैं। सुरक्षा की दृष्टि से मोहल्ले में पुलिस बल को तैनात किया गया है। दोनों पक्षों ने तहरीर दी है, इस पर दोनों पक्षों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है। पूरे मामले की जाँच कर आगे की कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

गोपीनाथ सोनी, (एसपीआरए)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.