जागरण संवाददाता, झांसी: गैंगस्टर ऐक्ट के तहत कुर्क की गई की गई सम्पत्ति पर दबंग ने ताला तोड़कर कब्जा कर लिया। जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुँची और वहाँ मिले एक युवक को गिरफ्तार कर लिया, जबकि 3 अन्य वहाँ से भाग निकले। चारों के खिलाफ इंस्पेक्टर ने मुकदमा दर्ज करा दिया।

जून 2022 में कुर्क की गई थी सम्पत्ति

चर्चित चौहरे हत्याकाण्ड के आरोपी और गैंगस्टर ग्राम मैरी निवासी यशपाल सिंह यादव ने अपने परिवार के लिए कुछ जमीन व मकान सीपरी बाजार थाना क्षेत्र स्थित खोड़न में खरीदे थे। बाद में गैंग्स्टर की कार्यवाही होने पर प्रशासन व पुलिस की संयुक्त कार्यवाही के दौरान उस सम्पत्ति को जून 2022 में कुर्क कर लिया था।

ताला तोड़कर मकान में घुस गए थे गाँव के दबंग

बीते रोज देर रात में जब सीपरी बाजार प्रभारी निरीक्षक जेपी पाल पुलिस बल के साथ गश्त कर रहे थे। उन्हें सूचना मिली कि कुछ दबंगों ने खोड़न में सरकार जब्त की गई यशपाल यादव मैरी की सम्पत्ति पर कब्जा कर लिया है। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुँच गया और पाया कि सरकारी सील तोड़कर कुछ लोग मकान परिसर में घुस गए हैं। पुलिस ने घेराबन्दी की और अन्दर पहुँची तो देखा कि वहाँ चार लोग बैठे हुए थे। पुलिस देखकर उनमें भगदड़ मच गई। पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसके 3 साथी वहाँ से भाग निकले।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किया गया आरोपी ग्राम खोड़न निवासी जसवन्त सिंह है। उसने भागे हुए लोगों के नाम सत्येन्द्र सिंह, अविनाशी, शिवम उर्फ कल्लू बताए। इंस्पेक्टर ने सीपरी बाजार थाने में चारों आरोपियों के खिलाफ सील किए गए मकान के ताले तोड़कर अनाधिकृत रूप से प्रवेश कर कब्जा करने के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट