Move to Jagran APP

झांसी में शार्ट सर्किट से आग, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के पास एक मकान में सोमवार देर रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि कमरे में सो रहे पांच लोगों में से चार की जिंदा जलकर मौत हो गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 12:05 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 12:16 PM (IST)
झांसी में शार्ट सर्किट से आग, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत
झांसी में शार्ट सर्किट से आग, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

झांसी, जेएनएन। त्यौहार के मौसम में दुर्घटना भी बढ़ती जा रही हैं। झांसी में देर रात शार्ट सर्किट से आग में झुलस जाने के कारण एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल एक को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

prime article banner

झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के पास देवी मंदिर के पास एक मकान में सोमवार देर रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। वहां जेके उदैनियां के घर में देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि कमरे में सो रहे पांच लोगों में से चार की जिंदा जलकर मौत हो गई।

आग लगने की भनक लगते ही पड़ोसी सक्रिय हो गए और सीढ़ी लगाकर चार लोगों को बचा लिया। हादसे में जगदीश, कुमुदबाला, रजनी और एक बच्चे की मौत हो गई है। एक व्यक्ति को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। पड़ोसियों ने जिन चार लोगों को बचाया, वह छत पर सो रहे थे। वहां पर मौजूद सभी लोग इस घटना को लेकर बड़ी साजिश की आशंका व्यक्त कर रहे हैं। 

साजिश की आशंका

लोगों की मानें तो जिस घर में आग लगी थी। उस घर में बनी दुकान का शटर दुकान के बाहर निकला पड़ा था। जिस कमरे में चार लोगों की आग की चपेट में आकर मौत हो गई थी, उस कमरे के बराबर में बने गोदाम का गेट खुला हुआ था। इसके साथ ही कमरे के बराबर में बने दूसरे कमरे का दरवाजा भी खुला हुआ था। घर के पीछे लगा गेट भी खुला हुआ था। जिस कमरे में आग लगी थी, उस कमरे की खिड़की के बाहर लगे कूलर को भी बाहर से हटाया गया था। फिलहाल जिस तरह के हालात घटना स्थल पर मिले हैं, उसको देखकर बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रही है।

आग लगने की सूचना पर मौके पर पुलिस प्रशासन के अफसर पहुंच गए। डीआईजी सुभाष सिंह बघेल ने कहा कि मौके पर सीएफओ जांच कर रहे हैं। हादसे में जगदीश व उनके परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई है। अब जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ओपी सिंह मौके पर पहुंचे। इसी दौरान दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।  

मुख्यमंत्री बेहद दुखी : शोक व्यक्त करने के साथ मदद के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी में आग की चपेट में आने से चार लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। इसके साथ ही घटना में गंभीर रूप से घायल के उपचार की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी के सीपरी बाजार थाना अन्तर्गत लहर गिर्द में भीषण आग के हादसे के पीडि़तों को हर संभव मदद के साथ राहत प्रदान करने का निर्देश दिया है। 

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.