Move to Jagran APP

एनटीपीसी उम्मीदवार झाँसी में दर्ज करा सकेंगे शंका व सुझाव

- उत्तर मध्य रेलवे ने जारी किया आरआरबी का नोटिफिकेशन, तीनों मण्डल में बनाए गए सेण्टर - पहले दिन 3

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 08:36 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 08:36 PM (IST)
एनटीपीसी उम्मीदवार झाँसी में दर्ज करा सकेंगे शंका व सुझाव
एनटीपीसी उम्मीदवार झाँसी में दर्ज करा सकेंगे शंका व सुझाव

- उत्तर मध्य रेलवे ने जारी किया आरआरबी का नोटिफिकेशन, तीनों मण्डल में बनाए गए सेण्टर

loksabha election banner

- पहले दिन 3 अभ्यर्थियों ने दर्ज कराई रेलवे को शंका और भविष्य को लेकर दिए सुझाव

झाँसी : रेलवे भर्ती बोर्ड के एक निर्णय पर एनटीपीसी परीक्षा के अभ्यर्थियों द्वारा आसमान सिर पर उठा लेने के बाद भर्ती बोर्ड ने देर से ही सही, अभ्यर्थियों का पक्ष सुनने के लिए भारतीय रेल के विभिन्न ़जोन और मण्डल मुख्यालयों पर उम्मीदवारों की शंका और परीक्षा को लेकर उनके सुझाव प्राप्त करने के लिए सेण्टर बनाए हैं। इसमें उत्तर-मध्य रेलवे के तीनों मण्डल में एक-एक सेण्टर बनाया है, जहाँ उम्मीदवार उपनी शंका और सुझाव दर्ज कराएंगे। झाँसी मण्डल के सेण्टर पर पहले दिन कुछ अभ्यर्थियों ने अपनी बात रखी।

बीते दिनों आरआरबी (रेलवे भर्ती बोर्ड) की एनटीपीसी (गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी) परीक्षा में धाँधली के आरोपों के बाद देश भर से उक्त परीक्षा के अभ्यर्थियों ने रेलवे भर्ती बोर्ड के विरुद्ध मोर्चा खोलते हुए बड़ा आन्दोलन खड़ा कर दिया। लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन के बाद अब रेलवे भर्ती बोर्ड ने बीच का रास्ता निकाला है। गुरुवार को भर्ती बोर्ड ने एक नोटिस जारी करते हुए आरआरबी/एनटीपीसी के अभ्यर्थियों से मण्डल स्तर पर अपनी शंका और सुझाव दर्ज कराने को कहा है। इसके अलावा सभी सम्बन्धित ़जोनल रेलवे को पत्र जारी कर रेलवे भर्ती बोर्ड ने मण्डल स्तर पर सेण्टर बनाने के भी निर्देश दिए। गुरुवार देर शाम उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय ने प्रयागराज, झाँसी और आगरा मण्डल में अभ्यर्थियों की शंका और उनके सुझाव प्राप्त करने के लिए एक-एक सेण्टर बनाने को कहा। इस प्रक्रिया के लिए रेल मण्डल ने बुन्देलखण्ड इंस्टिट्यूट को सेण्टर बनाया है। रेल प्रशासन ने अवगत कराया है कि 28 जनवरी से 16 फरवरी तक उक्त सेण्टर पर उम्मीदवार पूर्वाह्न 11 से शाम 4 बजे तक अपनी शंका और सुझाव प्रेषित कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार ई-मेल के जरिए भी हाई पावर कमिटि के सामने सीधे मेल के माध्यम से भी अपना पक्ष रख सकते हैं।

झाँसी सेण्टर पहुँचे 3 उम्मीदवार

गुरुवार को जैसे ही रेलवे भर्ती बोर्ड ने सेण्टर निर्धारित कर उम्मीदवारों से उनके सुझाव और शंका लिखित में देने की बात कही तो अभ्यर्थियों का सेण्टर आने का सिलसिला भी देर शाम शुरू हो गया। झाँसी पहुँचे 3 अभ्यर्थी शुभम वर्मा, अनिल त्रिपाठी व कृष्णा कुमार ने उपनी उपस्थिति दर्ज कराकर लिखित रूप से शंका और सुझाव दर्ज कराया।

फाइल : वसीम शेख

समय : 08 : 10

27 जनवरी 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.