फोटो : 4 बीकेएस 2

झाँसी : भाजपा के मण्डलीय व्यापारी सम्मेलन की जानकारी देते व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष। साथ में हैं क्षेत्रीय संयोजक व्यापार प्रकोष्ठ व अन्य पदाधिकारी।

:::

0 उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष ने की व्यापारी सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा

0 प्रदेश के वित्त व संसदीय कार्य मन्त्री आज करेंगे मण्डलीय व्यापारी सम्मेलन का शुभारम्भ

झाँसी : भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ के तत्वावधान में 5 दिसम्बर को मण्डलीय व्यापारिक सम्मेलन में क्षेत्र व बुन्देलखण्ड के व्यापारियों की समस्याओं व शासन द्वारा चलायी जा रही योजनाओं पर मन्थन किया जाएगा। सम्मेलन का शुभारम्भ मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के वित्त व संसदीय कार्यमन्त्री सुरेश खन्ना करेंगे।

मण्डलीय व्यापारी सम्मेलन के कार्यक्रम प्रभारी व उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकान्त गर्ग ने भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि भाजपा सभी वर्गो का साथी है, लेकिन व्यापारी और उद्यमी उसकी मूल पूँजी है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड ने कोरोना संक्रमण से मृत व्यापारियों को दुर्घटना बीमा योजना में शामिल कर 10 लाख रुपए की सहायता देने की सिफारिश राज्य सरकार को की है। उन्होंने कहा कि स्टॉक लिमिट तय करने तथा आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्यवाही करने से व्यापारियों को डरने की जरूरत नहीं है। व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं किया जाएगा, लेकिन व्यापारियों को जमाखोरी से दूर रहना चाहिए। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय सह संयोजक मनमोहन गेड़ा ने बताया कि सम्मेलन में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल (शारदाजी), प्रदेश सरकार के पूर्व मन्त्री नरेश अग्रवाल, भाजपा के जनपद प्रभारी विधायक सलिल विश्नोई के साथ भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रान्तीय व क्षेत्रीय पदाधिकारी हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान भाजपा ़िजलाध्यक्ष जमुना प्रसाद कुशवाहा, ़िजला संयोजक दीपक हीरवानी, ़िजला सह संयोजक दीपक बण्टी वशिष्ट, संजय चढ्डा, दीपक वरयानी, जयकिशन प्रेमानी, सुजीत अग्रवाल, दीपक साहू आदि उपस्थित रहे।

फोटो : 4 जेएचएस 2

झाँसी : ़िजला टीबी अस्पताल में कार्यो की जानकारी लेते छात्र-छात्राएं।

:::

समाज को टीबी रोग से मुक्त बनाने के लिए जागरूकता ़जरूरी

झाँसी : बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग के छात्र-छात्राओं ने भ्रमण कार्यक्रम के तहत ़िजला टीबी चिकित्सालय का भ्रमण कर संचालित कार्यक्रमों की जानकारी ली। समाज कार्य विभाग के क्षेत्रीय कार्य निदेशक डॉ. मुहम्मद नईम के नेतृत्व में स्नातक एवं परास्नातक विद्यार्थियों ने टीबी रोग के इलाज, इससे बचने के उपाय आदि के लिए चल रहे कार्यक्रमों की चर्चा की। ़िजला टीबी अधिकारी डॉ. ललित मोहन नरवरिया ने तपेदिक रोग (टीबी) के कारणों एवं निवारण पर विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि वैज्ञानिक प्रगति एवं बढ़ती स्वास्थ्य सेवाओं के कारण टीबी रोग का इलाज सम्भव है। इस अवसर पर ़िजला कार्यक्रम समन्वयक रूपेश कुमार नामदेव, आरसी भारती जाँच व इलाज के बारे में जानकारी दी।

फाइल-रघुवीर शर्मा

समय-8.00

4 दिसम्बर 21

Edited By: Jagran