फोटो : 21 एसएचवाई 1

:::

0 7 वर्षो में बढ़ी विकास की ऱफ्तार,

0 भारत के बाद आ़जाद हुए देशों में विकास की गति अधिक

झाँसी : भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विधान परिषद सदस्य एके शर्मा ने आज यहाँ महानगर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। राजनीति के तीखे बयानों से परहेज करते हुए उन्होंने विकास के अतीत का आइना दिखाकर पिछली सरकारों को कठघरे में खड़ा किया। युवा व प्रबुद्ध वर्ग से सम्वाद करते हुए कहा कि आ़जादी के बाद से देश में विकास की गति व प्रति व्यक्ति आय बढ़ाने पर अधिक कार्य नहीं किया गया। यही कारण है कि भारत के बाद आजाद हुए देश अधिक विकसित हैं। पिछले 7 वर्षो में देश में हुए कार्यो का असर अब दिखने लगा है और विकास की गति भी बढ़ी है।

गुजरात कैडर के वरिष्ठ नौकरशाह व प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के आइएएस टीम में खास स्थान पाने वाले एके शर्मा प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य बनने के बाद प्रदेश के दौरे पर हैं। पैरामेडिकल कॉलिज में युवाओं से सम्वाद करते हुए उन्होंने कहा कि कभी-कभी परिस्थितियाँ हताश करने वाली होती हैं, लेकिन वहीं से नए अवसरों की शुरुआत भी होती है। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड, विशेषकर झाँसी उनका तीसरा घर है, जिसके विकास के लिए वह पूरा योगदान देना चाहते हैं। विशिष्ट अतिथि सांसद अनुराग शर्मा ने केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा युवाओं के विकास के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी। अध्यक्षता भाजपा जि़लाध्यक्ष महानगर मुकेश मिश्रा ने की। अतिथियों का परिचय डॉ. अनुपम व्यास ने दिया। कार्यक्रम आयोजक मनीष तिवारी ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर डॉ. मधुर श्रीवास्तव, अमित नायक, संजीव तिवारी, अंकित तिवारी, तलविन्दर सिंह आदि उपस्थित रहे।

इधर, दीनदयाल सभागार में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड में समृद्धि आनी तय है। केन्द्र व राज्य सरकार की योजना से बुन्देलखण्ड को विकास की मुख्य धारा में लाया जा रहा है। उन्होंने नदियों के पानी को रोकने, खेत तालाब के माध्यम से खेतों में बरसात के पानी को रोकने की ़जरूरत बतायी। इस दौरान विधायक रवि शर्मा, भाजपा जि़लाध्यक्ष (महानगर) मुकेश मिश्रा, प्रदीप सरावगी भी उपस्थित रहे। अध्यक्षता बुन्देलखण्ड महाविद्यालय के विधि विभाग के अध्यक्ष डीपी गुप्ता ने की। कार्यक्रम आयोजक पूर्व सचिव ़िजला अधिवक्ता संघ प्रणय श्रीवास्तव ने संचालन व सह आयोजक डॉ. श्रीधर शुक्ला ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान ़िजला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष उदय राजपूत, जितेन्द्र प्रजापति, कुलविन्दर सिंह, ब्रजेन्द्र सिंह दोहरे, गौतम अस्थाना, दिलीप सिंह राजपूत, ब्रजेश मिश्रा, बालमुकुन्द अग्रवाल, नवीन गुप्ता, विवेक स्वामी, अरविन्द कपूर, जुगल किशोर शिवहरे आदि उपस्थित रहे।

सिद्धेश्वर मन्दिर में की पूजा-अर्चना

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विधान परिषद सदस्य एके शर्मा शाम को सिद्धेश्वर मन्दिर पहुँचे और माँ पीताम्बरा व भगवान सिद्धेश्वर में पूजन कर आरती की।

जनभागीदारी व सरकार के प्रयास से होगा बुन्देलखण्ड का विकास

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जनभागीदारी व सरकार के प्रयास से बुन्देलखण्ड जैसे क्षेत्र का विकास सुनिश्चित किया जा रहा है। केन्द्र व राज्य सरकार के प्रयास चालू है और उसमें और भी गति लायी जाएगी।

बड़े भाजपाई रहे दूर

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विधान परिषद सदस्य के झाँसी दौरा गैर राजनैतिक था, लेकिन उनके कार्यक्रमों में बड़े तथा हर कार्यक्रम में ऩजर आने वाले भाजपाइयों ने इससे दूरी बना ली। भाजपा के प्रान्तीय पदाधिकारी होने के बाद भी कई पदाधिकारी उनके कार्यक्रम से दूर रहे, तो जनपद के अधिकतर जनप्रतिनिधि भी इस कार्यक्रम से दूर ही रहे।

फाइल-रघुवीर शर्मा

समय-8.30

21 अक्टूबर 21

Edited By: Jagran