0 न्यायालय परिसर की सुरक्षा बढ़ाने को ़िजला शासकीय अधिवक्ता ने एसएसपी को लिखा पत्र

झाँसी : आज न्यायालय परिसर में उस समय अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गयी, जब दुष्कर्म के मामले में गवाही देने आयी युवती को साक्ष्य देने से रोकने की कोशिश की और हस्तक्षेप करने पर शासकीय अधिवक्ता को धमकी दी। इस मामले में एसएसपी को पत्र लिखकर कार्यवाही की माँग की है।

न्यायालय परिसर में आज साक्ष्य देने के लिए लखनऊ से पीडि़ता आयी। न्यायालय में उसके बयान चल रहे थे, तभी आरोपी ने बाहर खड़े 2-3 लोगों को अन्दर बुला लिया, जो जिरह रोकने के लिए धमकी देने लगे। सहायक शासकीय अधिवक्ता ने हस्तक्षेप किया, तो उन्हें भी धमकी देने लगे। इससे न्यायिक कार्य बाधित हो गया और अफरा-तफरी मच गयी। न्यायालय परिसर में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने युवती को किसी प्रकार न्यायालय परिसर से निकाला। इस सम्बन्ध में ़िजला शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) मृदुल कान्त श्रीवास्तव ने एसएसपी को पत्र लिखकर सुरक्षा बढ़ाने की माँग की है।

फोटो : 24 बीकेएस 4

झाँसी : प्रतिमा स्थल का निरीक्षण करते पार्षद व समिति सदस्य।

:::

अयोध्या आन्दोलन : शहीद कारसेवक की प्रतिमा लगाने को स्थल का चयन

झाँसी : अयोध्या राममन्दिर निर्माण आन्दोलन के दौरान 30 अक्टूबर 1990 को कारसेवा के दौरान झाँसी में पुलिस की गोली से शहीद कारसेवक जगत प्रकाश अग्रवाल की मूर्ति स्थापित करने के लिए स्थान का चयन कर लिया गया है।

कार्यक्रम संयोजक प्रदीप सरावगी के साथ पार्षद सुनील नैनवानी, पार्षद लखन कुशवाहा, पार्षद अनिल सोनी, पार्षद प्रदीप नगरिया, पार्षद क्रान्ति छतपाल, पार्षद प्रमिला झा, पार्षद मुकेश वर्मा ने स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान आचार्य हरिओम पाठक व समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

फोटो : 24 बीकेएस 100

झाँसी : विजेता कर्मचारियों के साथ अतिथि।

:::

हिन्दी पखवाड़ा के समापन पर विजेता कर्मचारी सम्मानित

झाँसी : प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक क्षेत्रीय कार्यालय में हिन्दी पखवाड़ा प्रबन्धक गोविन्द सिंह रावत की अध्यक्षता में मनाया गया। उन्होंने हिन्दी भाषा में कार्य करने को प्रेरित किया। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिता व काव्यपाठ में हिस्सा लेने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया। अमित सोलंकी ने संचालन व वरिष्ठ प्रबन्धक अमित सोलंकी ने आभार व्यक्त किया।

- ग्रासलैण्ड में पूर्व मन्त्री व हिन्दी साहित्य भारती के अध्यक्ष रविन्द्र शुक्ल के मुख्य आतिथ्य में हिन्दी पखवाड़े का समापन हुआ। अध्यक्षता कार्यवाहक निदेशक डॉ. अजय कुमार ने की। अतिथियों का स्वागत प्रभारी राजभाषा डॉ. सुनील कुमार ने किया। नीरज कुमार दुबे ने हिन्दी पखवाड़ा के दौरान हुए कार्यक्रम की जानकारी दी। डॉ. सुनील कुमार ने संचालन किया।

- छावनी परिषद कार्यालय में आयोजित राजभाषा हिन्दी पखवाड़े का आज समापन हो गया। इस दौरान हिन्दी गीत, कविता व विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। विजय प्रतिभागियों को मुख्य अधिशासी अधिकारी दीपक मोहन ने पुरस्कृत किया और राजभाषा में कार्य करने का संकल्प दिलाया। मुरारी लाल (आशुलिपिक) ने संचालन व प्रशासनिक अधिकारी त्रिलोक चन्द कौशिक ने आभार व्यक्त किया।

फाइल-रघुवीर शर्मा

समय-9.30

24 सितम्बर 21

Edited By: Jagran