झाँसी : सोमवार को बिजौली में दो पक्षों में विवाद हो गया। मारपीट कर दुकान में रखे सामान की तोड़-फोड़ व बाइक क्षतिग्रस्त कर दी गयी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने दोनों ही पक्षों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

प्रेमनगर के बिजौली, बैकुण्ठपुरी कॉलनि निवासी ऋषभ प्रजापति पुत्र कामता प्रसाद ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बिजौली निवासी पंकज रावत गाली-गलौज कर मारपीट कर दी। धमकी देते हुये उसकी दुकान में रखे सामान की तोड़-फोड़ कर दी। वहीं, दूसरे पक्ष के पंकज रावत पुत्र मनमोहन रावत ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि सचिन साहू, ऋषभ व अन्य 2 लोगों ने मारपीट कर उसकी बाइक क्षतिग्रस्त कर दी।

प्रतियोगिता में छात्राओं ने दिखायी प्रतिभा

झाँसी : मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम की जागरूकता के लिए आर्यकन्या इण्टर कॉलिज में एकांकी, नुक्कड़ नाटक, पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन ़िजला विद्यालय निरीक्षक कोमल सिंह यादव के निर्देशन सुमन श्रीवास्तव के संयोजन में किया गया। प्रतियोगिता के निर्णायक मण्डल में प्रधानाचार्या अर्चना गौतम, प्रवक्ता कीर्ति शर्मा व मनमोहन मनु शामिल रहे। बड़ी संख्या में छात्राओं ने प्रतियोगिता में भाग लिया।

फोटो : स्कैन

झाँसी : पदाधिकारियों को सम्मानित करते संस्था के लोग।

:::

पदाधिकारी सम्मानित

झाँसी : कलचुरि कलार सर्ववर्गीय समाज के तत्वावधान में बुधवार को उप्र राज्य महिला आयोग की सदस्य डा. कंचन जायसवाल के मुख्य आतिथ्य में नवनियुक्त पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया। संस्था के सदस्यों ने नवनियुक्त पदाधिकारी कंचन जायसवाल, चन्द्रभान राय, सूर्यप्रकाश राय, अजीत राय, बृजेन्द्र राय, देवेन्द्र राय, अंकित शिवहरे को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर कृष्ण मुरारी राय, रामबाबू महाजन, राधे राय, भारत भूषण राय, रामकुमार महाजन, पंकज राय आदि उपस्थित रहे।

वन सुरक्षाकर्मी पर कुल्हाड़ी से प्राणघातक हमला

झाँसी : रक्सा स्थित प्लाण्टेशन ब्लॉक में पेड़-पौधों की सुरक्षा कर रहे सम्विदा सुरक्षा कर्मी पर बुधवार को एक व्यक्ति ने कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, इससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुँचे वनाधिकारियों ने उसे ़िजला अस्पताल भेज दिया, थाना पुलिस को तहरीर दे दी गयी है।

सीपरी बा़जार के सिद्धेश्वर नगर निवासी जगभान पुत्र अतर सिंह वन विभाग में सम्विदा पर सुरक्षाकर्मी के रूप में काम करता है। बुधवार को वह रक्सा स्थित प्लाण्टेशन पर पेड़-पौधों की रखवाली कर रहा था। तभी वहाँ जानवर घुस आये, वह डण्डा लेकर जानवरों को भगाने लगा। वह जानवरों को भगा रहा था, तभी एक युवक उसके पास पहुँच गया और गाली-गलौच करते हुये सुरक्षाकर्मी पर हमला बोल दिया। कुल्हाड़ी लगने वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर झाँसी रेंज वनाधिकारी परवेज शहजाद समेत अनय अधिकारी मौके पर पहुँच गये, सूचना पर स्थानीय पुलिस भी आ गयी। घायल को उपचार के लिए भेजने के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गयी है।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 11 बजे

15 सितम्बर 21

Edited By: Jagran