लोगो : झाँसी खेल

:::

फोटो 15 बीकेएस 12

झाँसी : प्रतियोगिता में प्रतिभाग करते जुबेर अहमद, अनन्या साहू, पलक साहू व झलक साहू।

:::

- वर्चुअल माध्यम से हुयी प्रतियोगिता

- 8 खिलाड़ियों ने किया था प्रतिभाग

झाँसी : यूनाइटेड मुएथाइ असोसिएशन ऑफ इण्डिया के तत्वावधान में राष्ट्रीय मुएथाइ की वर्चुअल प्रतियोगिता आयोजित की गयी, जिसमें झाँसी के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर 5 पदक अपने नाम किये। यह सभी खिलाड़ी बबीना के रहने वाले हैं।

प्रतियोगिता में भारत के लगभग सभी राज्यों ने भाग लिया। इसमें झाँसी के 8 खिलाड़ियों ने उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया। झाँसी की टीम के कोच व जिला मुएथाइ संघ के अध्यक्ष संजीव यादव ने बताया कि प्रतियोगिता में झाँसी की झलक साहू ने 10 से 12 वर्ष आयु वर्ग की शैडो बॉक्सिंग में स्वर्ण और वाइ क्रू में रजत, जुबेर अहमद खान ने कास्य, माण्डवी चौबे ने 15 वर्ष आयु वर्ग की शैडो बॉक्सिंग में रजत, पलक साहू ने 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग की वाई क्रू में कास्य एवं अनन्या साहू ने 18 से 40 वर्ष आयु वर्ग के मैक्सफिट इवेण्ट में कांस्य पदक जीता। रिशिका भारती, दीपक रजक और देवेन्द्र राजपूत पदक से चूक गये। ़िजला मुएथाइ संघ के सचिव कैप्टन आरबी यादव ने नैशनल स्पो‌र्ट्स अकैडमि ऑफ कुंग-फू ऐण्ड मुएथाइ मार्शल ऑ‌र्ट्स अकैडमि बबीना में झाँसी के खिलाड़ियों का सम्मान किया।

फोटो 15 जेएचएस 56

झाँसी : खिलाड़ी को पुरस्कृत करते अतिथि।

:::

एलवीएम इण्टर कॉलिज ने हॉकी का फाइनल जीता

- हॉकी अकैडमि को 5-4 से हराया

झाँसी : खेल निदेशालय के तत्वावधान में ़िजला स्तरीय अण्डर-14 बालक हॉकी प्रतियोगिता दद्दा ध्यानचन्द की स्मृति में मेजर ध्यानचन्द एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में हुयी, जिसमें लक्ष्मी व्यायाम मन्दिर ने खिताब पर कब्जा किया।

प्रतियोगिता का फाइनल बुधवार को लक्ष्मी व्यायाम मन्दिर इण्टर कॉलिज व एलवीएम हॉकी अकैडमि के बीच खेला गया। इसमें लक्ष्मी व्यायाम मन्दिर इण्टर कॉलिज ने 5-4 से जीत हासिल की। मैच के निर्णायक ऋषभ कुशवाहा व दीपेन्द्र कुशवाहा तथा टेक्निशन ज्ञानसिंह कुशवाहा, सुनीता तिवारी व विनम्र खण्डकर रहे। समापन समारोह में मुख्य अतिथि ़िजला हॉकी संघ के अध्यक्ष अभिषेक भार्गव ने पुरस्कार वितरित किये। इस अवसर पर ऋषभ सरावगी मेमोरियल फाउण्डेशन के सचिव संजीव सरावगी, हिकमत उल्ला खान, लखन लाल, मुन्नालाल कुशवाहा, सुरेश, संजीव मुण्ठे, ताइक्वॉण्डो संघ के सचिव नागेन्द्र वर्मा, मल्लखम्भ असोसिएशन के सचिव रवि प्रकाश परिहार, विकास वैद्या, हसरत आदि उपस्थित रहे।

फोटो 15 बीकेएस 100

झाँसी : विजेता टीम के साथ अतिथि।

:::

जय बुन्देलखण्ड ने जीता वॉलिबॉल खिताब

- फाइनल में आर्यकन्या महाविद्यालय को हराया

झाँसी : विवेक निरंजन मेमोरियल फाउण्डेशन एवं विवेक फ्रेण्ड्स वॉलिबॉल अकैडमि के संयुक्त तत्वावधान में जिला महिला वॉलिबॉल टूर्नामेण्ट का आयोजन बुन्देलखण्ड महाविद्यालय के खेल मैदान में किया गया।

प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि सदर विधायक रवि शर्मा, अति विशिष्ट अतिथि विभाग प्रचारक अखण्ड प्रताप, विशिष्ट अतिथि प्राचार्य जालिम सिंह, बाबूलाल तिवारी, सतीश निरंजन, अवधेश निरंजन, ़िजला प्रचारक अनुराग जी, विवेक फाउण्डेशन के अध्यक्ष पवन सरावगी रहे। अध्यक्षता करते हुये सन्दीप सरावगी ने कहा कि खेल और खिलाड़ियों के लिये भविष्य में जो भी ़जरूरत होगी वह सहयोग करेंगे। उन्होंने दीपावली की भाई दूज पर 55 करोड़ रुपये की बीमा पॉलिसी के बारे में भी जानकारी दी।

टूर्नामेण्ट के पहले मैच में आर्य कन्या महाविद्यालय ने विवेक अकैडमि को 25-17, 25-11 से, दूसरे मैच में जय बुन्देलखण्ड ने बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय को 25-11, 25-10 से, तीसरे मैच में विवेक फ्रेण्ड्स अकैडमि ने बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय को 25-12, 25-17 से, चौथे मैच में जय बुन्देलखण्ड ने विवेक अकैडमि को 23-25, 25-14, 25-12 से, पाँचवें मैच में आर्य कन्या महाविद्यालय ने बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय को 15-4, 15-12 से हराया। फाइनल मैच आर्य कन्या महाविद्यालय एवं जय बुन्देलखण्ड के मध्य हुआ। इसमें जय बुन्देलखण्ड ने 25-13, 23-25, 25-16 जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया।

समापन अवसर की मुख्य अतिथि भाजपा महिला मोर्चा की महानगर ़िजला अध्यक्ष सुमन पुरोहित ने पुरस्कार वितरित किये। अध्यक्षता डॉ. पीएल पटेल ने की। अतिथियों का स्वागत बृजेन्द्र यादव, राजीव दीक्षित, सौरभ निरंजन, डॉ. सन्तोष भार्गव, योगेश शर्मा, रोहित यादव, विनय ओमहरे, सीमा कुमारी कंचन, अभिषेक, धीरू सागर ने किया। निर्णायक सतीश कंचन, बद्रीप्रसाद, रामकिशोर तिवारी व निर्भय प्रताप रहे। फाण्डेशन के सचिव रामकिशन निरंजन ने संचालन व विवेक अकैडमि के सचिव राजेश पटेल ने आभार व्यक्त किया।

मुकेश त्रिपाठी फाइल

Edited By: Jagran