झाँसी : चिरगाँव के ग्राम देवल निवासी विशाल (17) पुत्र राजपाल हाइस्कूल में पढ़ रहा था। बीते दिवस वह मामा के घर चितगुवाँ, दतिया (मप्र) जा रहा था। ट्रेन में सफर के दौरान वह नीचे गिर गया और पटरी पर आने से उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने मौका-मुआयना कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

तालाब की तलहटी में मिला दूसरे युवक का शव

0 साथियों के साथ पिकनिक मनाने गया था स्वर्गाश्रम

0 पानी में डूब गये थे 2 युवक, मंगलवार को मिल गया था 1 युवक का शव

झाँसी : बरुआसागर स्वर्गाश्रम तालाब के झरने में डूबे दूसरे युवक का शव बुधवार की सुबह बड़ी मशक्कत के बाद गोताखोरों ने तलहटी से बाहर निकाल लिया। बताते चलें कि साथियों के साथ पिकनिक मनाने के लिए स्वर्गाश्रम गये 2 युवक नहाने के दौरान पानी में डूब गये थे। बीती शाम गोताखोरों ने 1 युवक के शव को पानी से बाहर निकाल लिया था।

कोतवाली के बड़ा बा़जार निवासी पीयूष वैश्य पुत्र कृष्ण कुमार बीते दिवस 5 दोस्तों के साथ बरुआसागर स्थित स्वर्गाश्रम गया था। नहाने के दौरान 3 युवक गहरे पानी मे चले गये थे। उन्हें पानी में डूबता देखकर सचिन सेन ने साथी युवक अमन अग्रवाल को बाहर निकाल लिया जबकि अन्य 2 युवक पानी में बह गये। सूचना पर पहुँची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से पीयूष वैश्य को बाहर निकाल लिया, उसकी मौत हो चुकी थी। दूसरे युवक को बाहर निकालने के लिए पूरी रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। बुधवार की सुबह बड़ी मशक्कत के बाद गोताखोरों ने दूसरे युवक शिवम गुप्ता पुत्र रविन्द्र कुरेले का शव तालाब की तलहटी से निकाल लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

पत्ती के रुपये को लेकर मारपीट, तोड़फोड़

झाँसी : कोतवाली के चतुरयाना, सैयद बाबा की गली निवासी राजू गुप्ता पुत्र स्व. रामेश्वर प्रसाद गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बड़ा बा़जार में उसका जनरल स्टोर है। मोहल्ला बासुदेव निवासी मुकेश सहगल ने 11 सितम्बर को पत्ती के रुपये के लेन-देन को लेकर उसके साथ मारपीट कर दी। दुकान का सामान तोड़ दिया। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

फोटो : बीकेएस 101

झाँसी : साधारण सभा में उपलब्धियों पर हर्ष व्यक्त करते बैंक अधिकारी।

:::

अधिकारियों ने साधारण सभा में बतायीं बैंक की उपलब्धियाँ

झाँसी : अखिल भारतीय बैंक ऑफ बड़ौदा अधिकारी असोसिएशन की साधारण सभा का आयोजन एक स्थानीय होटल में किया गया। इस अवसर पर अधिकारियों ने बैंक के कार्यो पर विचार-विमर्श कर उपलब्धियाँ बतायीं।

आंचलिक सचिव सन्दीप सिंह ने बताया कि लखनऊ अंचल में बैकिंग उद्योग स्तर पर भारत सरकार द्वारा वार्तालाप के बाद परिवार पेंशन में 30 प्रतिशत वृद्धि स्वीकृत किया जाना बैंक कर्मियों के लिए अति लाभकारी बताया। 14 प्रतिशत एनपीएस (नई पेंशन योजना) के अन्तर्गत प्रोविडेण्ट फण्ड में वृद्धि की सराहना की। सारांश श्रीवास्तव (क्षेत्रीय सचिव), हृदयेश शर्मा, अभिषेक तिवारी, नेहा शर्मा, अम्बर कुमार, विशेष त्रिवेदी ने भी विचार व्यक्त किए। कुणाल भासने ने संचालन एवं बृजेन्द्र कुमार श्रीवास्तव अध्यक्ष (आइएनबीओसी) ने बैंक ऑफ बड़ौदा के भारत सरकार के डिजिटाइजेशन कार्यक्रम में शीर्ष भूमिका निभाने के बारे में जानकारी देते हुये आभार व्यक्त किया।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 7:10

15 सितम्बर 2021

Edited By: Jagran