- ऑनलाइन ऑर्डर करने पर सीट तक पहुँच सकेगी खाद्य सामग्री

झाँसी : कोरोना काल में रेलवे ने ट्रेन के साथ ही कई यात्री सेवाओं को निलम्बित कर दिया था। अब संक्रमण में आई गिरावट के बाद ट्रेन और यात्री सेवा फिर से पटरी पर वापस लौटने लगी है। रेलवे बोर्ड ने पत्र जारी कर सभी मण्डल को ई-केटरिंग सेवा शुरू करने की इजाजत दे दी है। साथ ही यह भी कहा कि मण्डल अपने क्षेत्र की परिस्थिति के हिसाब से यह सेवा दे सकते हैं। इस पर मण्डल रेलवे ने इस सेवा की शुरूआत कर दी है।

रेलवे ने तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे देश की ट्रेन में सभी सेवाएं पूरी तरह बन्द कर दी थीं। आइआरसीटीसी ने सभी मेल और एक्सप्रेस ट्रेन में पैण्ट्रिकार सेवा बन्द करने का फैसला किया था। अपने आदेश में उसने 22 मार्च से यह सेवाएं बन्द करते हुए अगले नोटिस तक खानपान सेवाएं पूरी तरह बन्द करने का आदेश दिया था। साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया था कि यात्रियों को खाद्य पदार्थ खुद ही साथ लेकर आना होगा। अब यात्री सेवाएं फिर से पटरी पर लौटने लगी हैं। इस पर बोर्ड ने अपने पत्र में बताया कि मण्डल अपने यहाँ की परिस्थिति अनुसार यह सेवा शुरू कर सकते हैं। इस सेवा के लिए स्थानीय प्रशासन की गाइडलाइन को भी मानना होगा।

घर से भागे 4 बालक रेलवे स्टेशन पर मिले

झाँसी : आरपीएफ को सर्कुलेटिंग एरिया में गश्त करते समय 4 बालक वहाँ घूमते दिखे। टीम ने उन्हें रोक कर जानकारी की तो पता चला कि चारों बालक पॉलिटेक्निक के पास थाना सीपरी बा़जार के निवासी हैं। पूछताछ में उन्होंने बताया कि परिजनों ने मोबाइल नहीं दिया, इसलिए चारों मोबाइल के लिए पैसा कमाने मुम्बई जा रहे थे। आरपीएफ द्वारा उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है।

फोटो : 13 जेएचएस 8

कैप्शन : जीआरपी की हिरासत में मोबाइल चोरी का आरोपी।

:::::::::

मोबाइल चोर पकड़ा

झाँसी : जीआरपी व आरपीएफ को सूचना मिली कि एक व्यक्ति प्लैटफॉर्म 1/7 पर किसी घटना को अंजाम देने की मंशा से घूम रहा है। टीम ने जब युवक को पकड़ा और उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 2 मोबाइल फोन बरामद हुए। पूछताछ में युवक ने बताया कि वह थाना प्रेमनगर के हँसारी क्षेत्र का निवासी है व यहाँ यात्रियों के मोबाइल चोरी करता है। बताया कि दोनों मोबाइल चोरी के हैं। जीआरपी ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया है।

1 ़फरवरी से शुरू होगी ग्वालियर-बरौनी स्पेशल ट्रेन

झाँसी : यात्री सुविधा को देखते हुए रेलवे ने ग्वालियर से बरौनी के बीच विशेष एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन 1 फरवरी से करने का निर्णय लिया है। गाड़ी संख्या 04185 ग्वालियर-बरौनी स्पेशल एक्सप्रेस का संचालन 1 से 28 फरवरी तक प्रतिदिन किया जाएगा। यह गाड़ी दोपहर 12 बजे ग्वालियर से चलेगी और यहाँ 1.40 बजे आकर 2 बजे प्रस्थान करेगी। वहीं, वापसी में गाड़ी संख्या 04186 बरौनी-ग्वालियर स्पेशल एक्सप्रेस का संचालन 2 फरवरी से 1 मार्च तक किया जाएगा। यह गाड़ी यहाँ शाम 5.55 बजे आएगी और 6.15 बजे ग्वालियर के लिए प्रस्थान करेगी।

फाइल : वसीम शेख

समय : 09 : 30

13 जनवरी 2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021