Move to Jagran APP

कोरोना से 3 की मौत, 81 संक्रमित निकले

- मंगलवार को 1,525 सैम्पल की हुयी जाँच - सक्रिय पॉ़िजटिव केस की संख्या हुयी 690 झाँसी : ़िजला प्

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 07:26 AM (IST)
कोरोना से 3 की मौत, 81 संक्रमित निकले
कोरोना से 3 की मौत, 81 संक्रमित निकले

- मंगलवार को 1,525 सैम्पल की हुयी जाँच

loksabha election banner

- सक्रिय पॉ़िजटिव केस की संख्या हुयी 690

झाँसी : ़िजला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की तमाम कोशिशों के बाद भी जनपद में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। मंगलवार को कोरोना संक्रमित 3 और मरी़जों की मौत हो गयी। आज 81 मरीजों की रिपोर्ट पॉ़िजटिव आयी है। ़िजले में अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आए 72 मरी़जों की मौत हो चुकी है।

़िजला प्रशासन द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज की कोविड लैब में मंगलवार को 1,525 सैम्पल की जाँच हुयी। इसमें 81 मरी़जों की रिपोर्ट पॉ़िजटिव आयी। इससे कुल पॉ़िजटिव रोगियों की संख्या 2,493 हो गयी। इसमें से 1,731 मरी़ज ठीक हो गए, जिनकी अस्पताल से छुट्टी कर दी गयी। अभी सक्रिय केस 690 हैं। सभी संक्रमित लोगों को कोविड वॉर्ड में भर्ती करा दिया गया है और उनके सम्पर्क में आये लोगों को क्वॉरण्टीन करा दिया गया है। वहीं, बफर ़जोन में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने शहर क्षेत्र में सभी चौराहों पर सख़्ती बढ़ा दी है। पुलिस द्वारा लाउडस्पीकर के जरिये लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वे अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें। शारीरिक दूरी बनाएं और मास्क अवश्य लगाएं।

चोरी के अभियुक्त की जमानत खारिज

झाँसी : अपर ़िजला एवं सत्र न्यायाधीश राधे मोहन श्रीवास्तव ने सूने मकान से आभूषण चोरी के मामले में थाना चिरगाँव क्षेत्र के ग्राम सिमथरी निवासी दौलत वर्मा का जमानत प्रार्थना पत्र निरस्त कर दिया। अभियोजन पक्ष के अनुसार कि लॉकडाउन के दौरान अमित कुशवाहा परिवार के सदस्यों के साथ अस्थि विसर्जन के लिए गए थे। 9 मई की रात्रि में घर चोर आभूषण चुरा कर ले गए थे। नवाबाद पुलिस ने मु़कदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस ने 28 मई को दौलत समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद से आरोपी जेल में निरुद्ध है। कोर्ट ने अभियुक्त की जमानत खारिज कर दी। अभियोजन की ओर से पैरवी सहायक ़िजला शासकीय अधिवक्ता केशवेन्द्र प्रताप सिंह ने की।

जानलेवा हमला करने वाले अभियुक्त की जमानत खारि़ज

झाँसी : अपर सत्र न्यायाधीश दिनेश चन्द्र शुक्ला ने चाकू से महिला पर जानलेवा हमला करने के मामले में अभियुक्त सुरेश रायकवार का जमानत प्रार्थना पत्र खारि़ज कर दिया गया। पिछले दिनों ने दहेज की खातिर विवाहिता पर चाकू से हमला करने के मामले में थाना बरुआसागर में आरोपी के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कराया गया था। इसके बाद से ही आरोपी जेल में निरुद्ध है। सहायक ़िजला शासकीय अधिवक्ता संजय कुमार पाण्डेय ने जमानत का विरोध किया था।

फोटो : 4 बीकेएस 103

:::

महिला सुरक्षा पुलिस की प्राथमिकता : एसएसपी

0 छात्राओं ने पुलिस अधिकारियों को राखी बाँधी

झाँसी : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्रा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी., पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल श्रीवास्तव के साथ ही कई पुलिसकर्मियों को राखी बाँधी। इस अवसर पर एसएसपी ने कहा कि पुलिस प्रशासन के लिए महिला सुरक्षा सर्वोपरि है।

एसएसपी ने छात्राओं से संगठन व उनके कार्यो के बारे में जानकारी ली और सुरक्षा के सम्बन्ध में सुझाव लिये। परिषद की महानगर मन्त्री जया श्रीवास्तव ने कहा कि आवश्यकता पड़ने परिषद की सदस्य छात्राएं पुलिस प्रशासन का सहयोग करने के लिए तैयार हैं। वह जल्द ही पैरा मेडिकल कॉलिज में कोविड-19 मरी़जों की सेवा में सहायता प्रदान करेंगी। इस मौके पर मोनिका वर्मा, अंजलि वेदराज, साक्षी वर्मा, साक्षी कुमारी, काजल आदि उपस्थित रहीं।

फोटो

:::

पुजारी ने मन्दिर में उत्पात मचाने का आरोप लगाया

झाँसी : सदर बा़जार के ऐबट मार्केट स्थित गणेश मढि़या मन्दिर के पुजारी प्रेमदास पुत्र रघुनाथ ने अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के सदस्यों के साथ मिलकर एसएसपी को प्रार्थना पत्र दिया। इसमें कुछ लोगों पर मन्दिर में उत्पात करने का आरोप लगाया है। एसएसपी ने मन्दिर के पास पुलिसकर्मियों को तैनात करने के निर्देश दिये हैं। वहीं, मन्दिर के पड़ोस में रहने वाली महिला ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर मदद की माँग की है। पीड़ित पुजारी ने बताया कि 2 अगस्त की शाम 7 बजे मोहल्ले के कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट कर दी। मन्दिर में ईट आदि फेंककर उत्पात मचाया। पुलिस से शिकायत की लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। 3 अगस्त की रात्रि 11 बजे दोबारा मन्दिर में उधम मचाया। वहीं, मन्दिर के समीप रहने वाली मुन्नी देवी पत्‍‌नी नरेश यादव ने एसएसपी को दिये प्रार्थना पत्र में कहा कि आधा दर्जन लोगों ने मंगलवार की सुबह उनके घर में घुसकर उन्हें झूठे मु़कदमे में फँसाने की धमकी दी है।

अवैध शराब के अड्डा पर छापेमारी

झाँसी : सीपरी बा़जार के ग्राम मथनपुरा स्थित अवैध शराब के अड्डे पर पुलिस ने छापेमारी कर 100 लिटर अवैध शराब, 10 किलो यूरिया खाद बरामद की। अवैध शराब बनाने के उपकरण, 2 भट्टी, अल्युमिनियम के बर्तन समेत प्लास्टिक के ड्रम नष्ट किये। पुलिस ने 4 आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

फाइल : राकेश, दिनेश

समय : 7.50 बजे

4 अगस्त 2020


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.