Move to Jagran APP

सम्वाद से बढ़ाया जाएगा मरी़जों का मनोबल

0 होम आइसोलेट मरी़ज व अस्पताल में भर्ती मरी़जो से सम्पर्क स्थापित कर परिजनों से भी होगी बात 0 मण्

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 07:35 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 07:35 PM (IST)
सम्वाद से बढ़ाया जाएगा मरी़जों का मनोबल
सम्वाद से बढ़ाया जाएगा मरी़जों का मनोबल

0 होम आइसोलेट मरी़ज व अस्पताल में भर्ती मरी़जो से सम्पर्क स्थापित कर परिजनों से भी होगी बात

loksabha election banner

0 मण्डलायुक्त ने कण्टेनमेण्ट ़जोन में डोर-टू-डोर सर्वे में ते़जी लाए जाने के निर्देश दिए

झाँसी : कोविड-19 को लेकर मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने कैम्प कार्यालय पर अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि इण्टिग्रेटिड कमाण्ड ऐण्ड कण्ट्रोल सेण्टर (आइसीसीसी) के माध्यम से लगातार मरी़जों से सम्पर्क कर उनका मनोबल बढ़ाने के प्रयास किये जाएँ। मरी़ज को अस्पताल में अकेलापन महसूस न होने देने व होम आइसोलेट पेशेण्ट से भी लगातार सम्पर्क कर जानकारी लेने के आदेश उन्होंने दिये।

बैठक में मण्डलायुक्त ने कहा कि डोर-टू-डोर सर्वे में लगभग 5,500 कोमोरविड पेशेण्ट चयनित हुए हैं। उनकी जल्द से जल्द जाँच करा ली जाए। कण्टेनमेण्ट ़जोन में लैब टेक्निशन की उपलब्धता के अनुसार टीम बनाएं और लोगों को जल्द अटेण्ड करें ताकि समय से उनका इलाज किया जा सके। उन्होंने चिह्नित मरी़जों का ऐण्टि़जन टेस्ट जल्द कराने और पॉ़िजटिव पाये जाने पर तत्काल मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि नॉन कोविड हॉस्पिटल में भी सही इलाज हो। इसके साथ ही उन्होंने कोविड हॉस्पिटल की पर्याप्त स़फाई व्यवस्था एवं नगर के विभिन्न क्षेत्रों में भी स़फाई व्यवस्था के साथ नाले व नालियों की स़फाई बेहतर किए जाने के निर्देश दिए। इस मौके पर ़िजलाधिकारी आन्द्रा वामसी, मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश राय, सीएमओ डॉ. जीके निगम, पैरा मेडिकल कॉलिज के निदेशक डॉ. एनएस सेंगर, डॉ. अंशुल जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

अस्पताल में आने वाले रोगियों का ऐण्टि़जन/ट्रूनेट टेस्ट हो

मण्डलायुक्त ने कहा कि सरकारी अस्पताल में जो भी मरी़ज आएं उनका ऐण्टि़जन/ट्रूनेट मशीन द्वारा टेस्ट अवश्य किया जाए। इसके लिये ़िजला अस्पताल में ऐण्टि़जन किट की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाए। साथ ही ़िजला अस्पताल में नॉन कोविड पेशेण्ट का बेहतर इलाज करने के निर्देश दिये।

विकास भवन से एकत्र किये गए 60 सैम्पल

झाँसी : विकास भवन में कुछ दिन पहले मिले 2 संक्रमितों के बाद सुरक्षा के लिहाज से विभिन्न कार्यालयों में तैनात लोगों के सैम्पल लेने के लिये स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुँची।

शुक्रवार को विकास भवन में दो लोग कोविड संक्रमित पाये गये थे, जिसके बाद शनिवार और रविवार को 48 घण्टे के लिये सभी विभागों को बन्द करने का आदेश सीडीओ ने दिया था। सोमवार को रक्षाबन्धन की छुट्टी के बाद मंगलवार को विभाग खुलने के बाद सुरक्षा के लिहाज से कैम्प लगाया गया। इसमें 60 लोगों के सैम्पल लिये गये। मालूम हो कि इससे पहले भी यहाँ 3 लोग संक्रमित मिले थे।

फाइल : पंकज कश्यप

4 अगस्त 2020

समय : 7:00


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.