फोटो : 26 बीकेएस 24

झाँसी : महानगर में सब़्जी-फल के लिए लोगों को दिक्कत न हो, इसके लिए मण्डी समिति ने प्रत्येक वॉर्ड में व्यवस्था की है। अगर आप सुरक्षित रहना चाहते हैं तो दूरी बनाकर लाइन से सब़्जी खरीदें।

आशिक चौराहा समेत कई स्थानों पर कुछ अच्छे दृश्य भी दिखे, जहाँ लोग एक निश्चित दूरी पर लाइन लगाकर सब़्जी या अन्य सामान ख़्ारीद रहे थे, लेकिन कई जगह लोगों की लापरवाही भी देखने को मिली।

0 मण्डी में ग्राहकों के आने की सूचना पर सिटि मैजिस्ट्रेट पहुँचे

सब़्जी मण्डी में थोक व्यापारियों का माल रखा है, जिसे गली-मोहल्ले में भेजा जाना है। आज सुबह थोक व्यापारी माल निकालने के लिए मण्डी पहुँचे, मण्डी खुली होने की सूचना पाकर बड़ी संख्या में ग्राहक भी वहाँ पहुँच गये। इस बात की जानकारी होते ही सिटि मैजिस्ट्रेट, मण्डी सचिव मौके पर पहुँचे और सुरक्षा का बन्दोबस्त कर क्षेत्र में भेजने के लिए ही सब़्जी निकालने दी।

सब़्जी-फल बहुत है, रेट न बढ़ायें

महानगर के कई मोहल्लों से सूचना मिली कि दुकानदार व हाथ ठेले वाले रेट बढ़ाकर सब़्जी बेच रहे हैं। सूचना पर मण्डी सचिव टीम के साथ उन स्थानों पर पहुँचे। उन्होंने दुकानदारों से कहा कि सब़्जी बहुत है कम नहीं पड़ेगी, रेट बढ़ाकर सब़्जी न बेचें। नहीं माने तो कार्यवाही की जाएगी।

ब्लैकमेलिंग के प्रयास का वीडियो वायरल

झाँसी : हँसारी क्षेत्र में 2 तथाकथित पत्रकारों द्वारा निर्माणाधीन मकान मालिक को ब्लैकमेल करने के प्रयास का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सूचना पर पुलिस मामले की जाँच में जुट गयी है।

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि प्रेमनगर के हँसारी, ग्वालटोली में एक मकान का निर्माण हो रहा था। मकान मालिक ने कोरोना वायरस के चलते मिस्त्री व लेबर की छुट्टी कर दी। समय व्यतीत करने के लिए परिवार के लोग खुद काम करने लगे। इसी दौरान 2 तथाकथित पत्रकार वहाँ पहुँचकर फोटो खींचने लगे। मकान मालिक ने कारण पूछा तो उन्होंने शिकायत कर कार्यवाही कराने की धमकी दी और ऐसा न करने के एवज में रुपए माँगे। मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 8:45

26 मार्च 2020

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस