Move to Jagran APP

हत्यारोपियों की गिऱफ्तारी की माँग

0 हत्या करके कुयें में फेंका गया था शव झाँसी : 1 माह 9 दिन पहले एक युवक का शव कुएं में मिला था। उस

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 01:00 AM (IST)
हत्यारोपियों की गिऱफ्तारी की माँग
हत्यारोपियों की गिऱफ्तारी की माँग

0 हत्या करके कुयें में फेंका गया था शव

loksabha election banner

झाँसी : 1 माह 9 दिन पहले एक युवक का शव कुएं में मिला था। उसके भाई की शिकायत पर पुलिस ने 3 लोगों पर हत्या का मु़कदमा दर्ज कर लिया था, लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई। परिवार के सदस्यों ने आज पुलिस अधीक्षक (देहात) को प्रार्थना पत्र देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की माँग की है।

एरच के ग्राम गौंती निवासी पप्पू पुत्र बाबू लाल व उसकी माँ अवध कुमारी ने ग्रामीणों के साथ एसपी ग्रामीण को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि 16 जनवरी को गाँव के रहने वाले रामअवतार यादव, मानवेन्द्र यादव, अमित यादव ने उसके भाई बब्लू की हत्या करके शव को कुएं में फेंक दिया था। पुलिस ने हत्यारोपियों के विरुद्ध मु़कदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं की। वे लोग खुलेआम घूमकर धमकी दे रहे हैं। उसने कहा कि भाई पुष्पेन्द्र ग्राम डिकोली में मेला देखने जा रहा था, तभी आरोपियों ने उस पर हमला बोल दिया। ग्राम डिकोली के लोगों ने उसे बचा लिया।

जालसा़जी कर छात्र के खाते से ह़जारों की राशि हड़पी

0 2 व्यापारियों की फेसबुक आइडी हैक कर रुपये हड़पने का प्रयास

झाँसी : महानगर में साइबर क्राइम की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। 1 वर्ष में पुलिस के पास 200 से अधिक शिकायतें पहुँच चुकी हैं। फरवरी माह में ही 1 दर्जन से अधिक लोगों के साथ साइबर क्राइम की घटनाएं हुई। साइबर सेल इनकी जाँच कर रहा है। बीते दिवस जालसाजी कर एक छात्र के खाते से ह़जारों रुपये निकाल लिये गये। हालाँकि कुछ लोग सतर्क भी हो गये। इस सतर्कता के चलते 2 व्यापारी जालसाजी का शिकार होने से बच गये।

साइबर सेल को प्रार्थना पत्र देकर मऊरानीपुर के ग्राम धवाकर निवासी मिथलेश सिंह पुत्र चन्द्रपाल ने बताया कि वह बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र है। किसी व्यक्ति ने लिंक जोड़ने के नाम पर मोबाइल फोन से खाते की जानकारी ले ली। जालसाजी करके 4 बार में उसके खाते से 11500 रुपये निकाल लिये।

- ़िजला कारागार के पीछे रहने वाले व्यापारी देवेन्द्र दलमोत्रा ने पुलिस को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि एक व्यक्ति ने उसकी पत्‍‌नी आशा की फेसबुक आइडी हैक कर ली। दोस्तों व रिश्तेदारों को फोन करके कहा कि मामा का लड़का बीमार है। उसने उन लोगों से 20000 से लेकर 50000 रुपयों की माँग की। दोस्तों की सूचना पर वह सतर्क हो गये और रुपये जाने से बच गये।

- सीपरी बा़जार निवासी बद्री प्रसाद पुत्र राधेश्याम गुप्ता ने बताया कि उसकी फेसबुक आइडी भी हैक कर ली गयी। सर्तकता के चलते वह बच गया।

0 पोस्ट डिलिट करने के लिए ब्लैकमेलिंग

साइबर सेल कौंस्टबल भारत सिंह ने बताया कि उनके पास शिकायतें आयी हैं कि कुछ लोग फेसबुक पर किसी भी व्यक्ति का पर्सनल फोटोग्राफ विकृत करके उसे अश्लील वेवसाइट पर पोस्ट कर रहे हैं। उसका मोबाइल फोन नम्बर निकालकर पोस्ट डिलिट करने के लिए बड़ी रकम माँगी जा रही है। उन्होंने कहा कि लोग सावधानी बरतें। अपनी फेसबुक की सिक्योरिटी पब्लिक करके न रखें। अन्जान व्यक्ति की फ्रैण्ड रिक्वेस्ट स्वीकार न करें।

चोरी का मु़कदमा दर्ज करने की माँग

झाँसी : सीपरी बा़जार के मिशन कम्पाउण्ड निवासी भूपेन्द्र पाल सिंह पुत्र वीर सिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि 17 फरवरी को ग्वालियर रोड स्थित विवाह घर से उसके बहनोई राजकुमार सिंह के पास से बैग चोरी हो गया। इसमें 85 ह़जार रुपये रखे थे। सीसीटीवी कैमरे में चोर बैग ले जाते हुये दिख रहा है, बावजूद पुलिस कार्यवाही नहीं कर रही है। पीड़ित ने मु़कदमा दर्ज कर आरोपी को तलाश करने की माँग की है।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 8:30

24 फरवरी 2020


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.