झाँसी : झाँसी-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज सुबह बस की टक्कर से एक वृद्ध म़जदूर की मौत हो गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

बड़ागाँव के बराठा निवासी छोटेलाल (65) पुत्र सरी वाल्मीक मजदूरी करते थे। सोमवार की सुबह वह स्कूटि में पेट्रोल भरवाने के लिए पारीछा स्थित पेट्रोल पम्प पर गये थे। वह पम्प से वापस लौट रहे थे, तभी पीछे से आ रही बस ने टक्कर मार दी। गम्भीर रूप से घायल हो जाने के कारण उनकी मौ़के पर ही मौत हो गयी।

आग की चपेट में आने से युवती झुलसी

झाँसी : बबीना के ठकुरपुरा निवासी रानी (35) पत्‍‌नी जैल सिंह सोमवार की सुबह लकड़ी के चूल्हे पर खाना बना रही थी। अचानक उसके कपड़ों में आग लग गयी। गम्भीर रूप से झुलसने पर उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया।

स़जाया़फ्ता बन्दी की हालत बिगड़ी

झाँसी : ़िजला कारागार में निरुद्ध कल्याण सिंह सजायाफ्ता बन्दी है। सोमवार की सुबह अचानक उसकी तबीयत खराब हो गयी। हालत बिगड़ने पर जेल अधीक्षक राजीव शुक्ला के निर्देश पर उन्हें मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया।

दुकान के स्टोर व लकड़ी के गोदाम में आग लगी

झाँसी : बीती रात एक दुकान के स्टोर व लकड़ी के गोदाम में आग लग गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुँची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया। आग लगने से पीड़ितों को काफी नु़कसान हो गया।

कोतवाली के गन्दीगर का टपरा निवासी विजय अग्रवाल पुत्र घनश्याम अग्रवाल किराना की दुकान चलाते हैं। वह मकान की ऊपरी मंजिल में रहते हैं। बगल में दुकान का स्टोर बना हुआ है। देर रात अचानक बैडरूम में आग लग गयी, जो दुकान के स्टोर तक पहुँच गयी। आग की लपटें देख पड़ोसी एकत्र हो गये। वे अपने स्तर पर आग बुझाने में सहयोग करने लगे। सूचना पाकर मौके पर पहुँची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया।

- प्रेमनगर थाना के समीप निवासी प्रेमकुमार पुत्र रामदयाल झॉ लकड़ी का कारोबार करते हैं। वह लकड़ी के साथ ही प्लाई बोर्ड का सामान भी बेचते हैं। बीती रात लकड़ी के गोदाम में आग लग गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुँची फायर ब्रिगेड ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

0 फायर फाइटर बाइक शोरूम बनी

अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों के अनुसार बीती रात वह आग बुझाने के लिए बड़ी गाड़ी लेकर प्रेमनगर स्थित घटना स्थल जा रहे थे। गरिया फाटक के बाद सड़क बहुत सँकरी थी और सड़क के दोनों ओर दो-पहिया वाहन पार्क थे। कुछ स्थानों पर तो चार-पहिया वाहन खड़े थे। स्थान न मिल पाने के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ी देर से पहुँची, तब तक आग ते़ज हो चुकी थी। बताते चलें कि फायर ब्रिगेड के पास फायर फाइट बाइक है, जो मोहल्लों की छोटी गलियों में भी जल्दी से पहुँच सकती है। बीती रात फायर फाइटर बाइक को उपयोग किया जाता तो आग पर जल्द काबू पाया जा सकता था, जिससे कम नुकसान होता।

दहेज के लिए बहू का उत्पीड़न

झाँसी : सीपरी बा़जार के पाल कॉलनि, क्रॉसिंग के पीछे निवासी रूपा पत्‍‌नी राजेश कुशवाहा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 26 अप्रैल 2014 को उसका विवाह हुआ था। शादी के बाद से ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज में मोटरसाइकिल व 50.000 रुपयों की माँग कर रहे हैं। माँग पूरी न होने पर उत्पीड़न कर रहे हैं। 14 जनवरी को उन्होंने मारपीट कर धमकी दी। पुलिस ने आरोपी राजेश कुशवाहा, नन्ही, मनोज के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 7 बजे

19 जनवरी 2020

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस