Move to Jagran APP

सड़क से संसद तक होगा आन्दोलन

0 राज्यसभा सांसद ने कहा- प्रदेश में कानून का राज खत्म 0 पुष्पेन्द्र व उदैनिया परिवार को दिलाया जाए

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 06:18 AM (IST)
सड़क से संसद तक होगा आन्दोलन
सड़क से संसद तक होगा आन्दोलन

0 राज्यसभा सांसद ने कहा- प्रदेश में कानून का राज खत्म

loksabha election banner

0 पुष्पेन्द्र व उदैनिया परिवार को दिलाया जाएगा न्याय

झाँसी : पुलिस एनकाउण्टर में मारे गए पुष्पेन्द्र यादव व उदैनिया परिवार के चार सदस्यों की हत्या का मामला अब संसद में गरमाएगा। राज्यसभा सांसद डॉ. चन्द्रपाल सिंह यादव ने पुलिस उत्पीड़न को लेकर सदन में प्रदेश सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। उन्होंने पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए सड़क से संसद तक आन्दोलन का ऐलान किया।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए राज्यसभा सांसद डॉ. चन्द्रपाल सिंह यादव ने बताया कि प्रदेश में कानून का राज समाप्त हो गया है। मुख्यमन्त्री अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं, जिससे बदमाशों के हौसले बुलन्द हैं। पुलिस भी अपराधियों से मिल गई है, जिससे लोगों को न्याय नहीं मिल पा रहा है। राज्यसभा सांसद ने कहा कि पुष्पेन्द्र की हत्या की गई, जिसकी आवाज को अनसुना कर दिया गया। प्रशासन भी हरकत में नहीं आया। जनता सरकार से न्याय की उम्मीद लगाए थी, लेकिन मुख्यमन्त्री ने भी पुलिस की भाषा बोलकर सभी उम्मीदें समाप्त कर दीं। उन्होंने कहा कि पुलिस उत्पीड़न के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पीड़ित लोग आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं। उदैनिया परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर दी गई, लेकिन पुलिस शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताकर लीपापोती करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि जब तक दोषियों को सजा नहीं मिलेगी, ऐसे मामले बढ़ते जाएंगे। पुष्पेन्द्र व उदैनिया परिवार को न्याय दिलाने के लिए संसद में आवाज उठाई जाएगी। सड़क पर उतरकर आन्दोलन की रणनीति भी बनाई जाएगी। वार्ता में चन्द्रप्रकाश मिश्रा, सुदेश पटेल, शकील खान, मुस्तफा आदि उपस्थित रहे।

बॉक्स..

एक मंच पर आन्दोलन का होगा प्रयास

राज्यसभा सांसद डॉ. चन्द्रपाल सिंह यादव ने कहा कि पुलिस उत्पीड़न, पुष्पेन्द्र व उदैनिया हत्याकाण्ड को लेकर कई राजनैतिक दल के नेता आन्दोलन कर रहे हैं। प्रयास किए जाएंगे कि सभी नेता एक मंच पर आकर पीड़ितों को न्याय दिलाएं। इसके लिए वह विपक्षी दल के नेताओं से वार्ता भी करेंगे।

फोटो : 21 बीकेएस 103

::

सरकारी बरातघर में मिलीं खामियाँ

0 प्रमुख सचिव ने किया निरीक्षण

0 मंच तोड़ने के आदेश

0 अटल एकता पार्क में ठेकेदार नहीं दे सका श्रमिकों की जानकारी

झाँसी : बैठक में योजनाओं की समीक्षा करने के बाद जनपद के नोडल अधिकारी सुरेश चन्द्रा निरीक्षण पर निकले। हँसारी में सरकारी बरात घर के निर्माण में खामियाँ मिलने पर नाराजगी जताई। कान्हा उपवन में पहुँचकर गाय को गुड़ भी खिलाया।

प्रमुख सचिव सुरेश चन्द्रा ने हँसारी में 66 लाख की लागत से बनाए जा रहे बरात घर का निरीक्षण किया। बरातघर में बने मंच को तोड़ने के निर्देश दिए। बताया गया कि अब तक 32 लाख रुपए खर्च हो चुके हैं, जबकि छत चटक गई और पानी टपक रहा है। उन्होंने ़िजम्मेदारों के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए। हँसारी में ही प्रधानमन्त्री आवास का निरीक्षण किया, जिसके बाद वह कान्हा उपवन का निरीक्षण करने पहुँचे। पशु चिकित्सा अधिकारी नगर निगम डॉ. आरके निरंजन ने पशुओं को दिए जाने वाले चारा व भूसे की जानकारी दी। इससे पहले प्रमुख सचिव ने निर्माणाधीन अटल एकता पार्क, अटल स्मृति पुस्तकालय, ओपन थिएटर, ओपन जिम, जॉगिंग ट्रैक आदि कार्यो का निरीक्षण किया। श्रमिकों की जानकारी ली, लेकिन ठेकेदार ने सही सूचना नहीं दी, जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए ठेकेदार की फटकार लगाई। उन्होंने श्रमिकों को चिह्नित कर सूचीबद्ध किए जाने व श्रम विभाग की योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिए। तहसील सदर के निरीक्षण में किसानों के बैठने व पीने के पानी की उपयुक्त व्यवस्था न होने पर भी नाराजगी जताई। क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में गन्दगी देख भड़क गए। परिवहन अधिकारी ने इमारत के जर्जर होने की जानकारी दी, जिस पर प्रमुख सचिव ने मरम्मत के लिए प्रस्ताव शासन भेजने को कहा। वृन्दावन लाल वर्मा पार्क का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर नगर आयुक्त मनोज कुमार, सीडीओ निखिल फुण्डे, सीएमओ डॉ. सुशील प्रकाश, प्रशिक्षु आइएएस संजीव कुमार मौर्य, नगर मैजिस्ट्रेट राम प्रकाश आदि उपस्थित रहे।

फाइल : राजेश शर्मा

21 अक्टूबर 2019

समय : 8 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.