Move to Jagran APP

रेलवे लाइन पर मिले शव की शिनाख्त

0 थाना परिसर में शव रखकर हत्या का मु़कदमा दर्ज करने की माँग की झाँसी : शुक्रवार की सुबह बल्लमपुर स

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 06:10 AM (IST)
रेलवे लाइन पर मिले शव की शिनाख्त
रेलवे लाइन पर मिले शव की शिनाख्त

0 थाना परिसर में शव रखकर हत्या का मु़कदमा दर्ज करने की माँग की

loksabha election banner

झाँसी : शुक्रवार की सुबह बल्लमपुर स्थित रेलवे लाइन पर मिले शव की रविवार को शिनाख्त हो गयी। परिजनों ने कुछ लोगों पर पुरानी रंजिश को लेकर हत्या कर शव रेलवे लाइन पर फेंकने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि शव को पटरी पर रख दिया, जिससे वह ट्रेन की चपेट में आ गया। पोस्टमॉर्टम के बाद उन्होंने शव को थाना परिसर रखकर आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज करने की माँग की।

प्रेमनगर के बल्लमपुर स्थित रेलवे क्रॉसिंग के पास रेलवे लाइन पर 18 अक्टूबर की सुबह एक 23 वर्षीय युवक का शव मिला। ट्रेन की चपेट में आने से युवक के सिर का आधा भाग गायब था। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। रविवार की सुबह पोस्टमॉर्टम हाउस पहुँचकर परिजनों ने शव की शिनाख्त प्रेमनगर के गरिया गाँव, आ़जादपुरा निवासी अजय सिंह पुत्र नारायण सिंह परिहार के रूप में की। उन्होंने कहा कि अजय म़जदूरी करता था। 17 अक्टूबर को वह घर से निकला, इसके बाद उसका पता नहीं चला। समाचार पत्र में अज्ञात शव मिलने की सूचना पाकर वह पोस्टमॉर्टम हाउस पहुँचे। नारायण सिंह परिहार ने आरोप लगाते हुये कहा कि 1 वर्ष पहले गाँव के कुछ लोगों से विवाद हो गया था, तब से वह रंजिश मानते हैं। उन्होंने बेटे की हत्या करके हादसा बताने के लिए शव को पटरी पर रख दिया। पोस्टमॉर्टम के बाद वह शव को घर ले जा रहे थे, वे थाना के सामने से निकले और शव को थाना परिसर में रखकर आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कराने की माँग करने लगे। थाना प्रभारी निरीक्षक आशीष मिश्रा ने उनसे कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही होगी।

सिर में चोट लगने से हुई युवक की मौत

झाँसी : बीते दिवस एक युवक रेलवे स्टेशन के पास पटरी के समीप गिर गया। सिर में चोट आने के कारण उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस के अनुसार कोतवाली के नई बस्ती यूनिट स्कूल के पास रहने वाला सन्तोष (23) पुत्र राजू कोरी विक्षिप्त था। वह स्टेशन पर घूमता रहता था। बीते दिवस उसका शव पटरी के किनारे पड़ा मिला। नीचे गिरकर चोट आने के कारण उसकी मौत हो गयी थी।

फोटो : 20 बीकेएस 107

:::

वाहन रैली व कैण्डिल मार्च निकाला

0 सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर दुर्घटना में मृत व्यक्तियों को श्रद्धांजलि

झाँसी : सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तिम दिन रविवार को सुबह वाहन रैली निकाली गयी। रैली इलाइट चौराहा से आरम्भ हुई। आरटीओ कार्यालय पर इसका समापन किया गया। इस दौरान लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी गयी।

शाम को सम्भागीय परिवहन विभाग के अधिकारियों ने सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्तियों की स्मृति में कैण्डिल मार्च निकालकर श्रद्धाजंलि दी। इसके साथ ही सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन किया गया। इस मौके पर आरटीओ प्रवर्तन ओपी सिंह, एआरटीओ प्रशासन सत्येन्द्र सिंह, टीएसआइ आरके सिंह, राजकुमार खेबरिया, महेन्द्र बाबू, अतुल श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 9:20

20 अक्टूबर 2019


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.