Move to Jagran APP

मदीना हादसे में झाँसी के चिकित्सक की मौत

फोटो : 18 एसएचवाइ 18 ::: 0 उमरा के लिए मदीना से जा रहे थे मक्का 0 बस व ट्रक भिड़न्त में हुई थी

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 08:09 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 06:10 AM (IST)
मदीना हादसे में झाँसी के चिकित्सक की मौत
मदीना हादसे में झाँसी के चिकित्सक की मौत

फोटो : 18 एसएचवाइ 18

loksabha election banner

:::

0 उमरा के लिए मदीना से जा रहे थे मक्का

0 बस व ट्रक भिड़न्त में हुई थी 35 लोगों की मौत

0 झाँसी के शिवाजी नगर में रहता है परिवार

झाँसी : सऊदी अरब में 16 अक्टूबर की शाम बस व ट्रक की भिड़न्त में जिन 35 लोगों की मौत हुई है, उनमें झाँसी के शिवाजी नगर में रहने वाले एक चिकित्सक भी शामिल हैं, जो रियाद के आर्मी हॉस्पिटल में तैनात थे। घटना की सूचना मिलते ही परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है।

झाँसी के शिवाजी नगर में रहने वाले स्व. अनवार अली दैनिक जागरण वाराणसी के प्रबन्धक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उनके 2 बेटे हैं। छोटे बेटे फिरोज अली ने मेडिकल की पढ़ाई करने के बाद झाँसी के एक निजी अस्पताल में सेवाएँ दीं। इसी वर्ष फरवरी माह में उन्हें सऊदी अरब के रियाद में आर्मी हॉस्पिटल में नौकरी मिल गई। इसके बाद वह सऊदी अरब चले गए, जबकि पत्‍‌नी व बच्चे झाँसी में ही रहे। 16 अक्टूबर को वह उमरा करने के लिए मदीना से मक्का जा रहे थे। बस में 39 यात्री सवार थे। बस में सवार होते समय उन्होंने रात 8.40 बजे (भारतीय समय के अनुसार) पत्‍‌नी से बात की और अपनी यात्रा के बारे में जानकारी दी। इसके कुछ देर बाद ही डॉ. फिरोज का मोबाइल फोन स्विच ऑफ हो गया। चूँकि डॉ. फिरोज पत्‍‌नी से लगातार बात करते रहते थे और इस घटना के बाद उनका फोन नहीं लगा, तो पत्नी वह घबरा गई और सुबह परिजनों को जानकारी दी। डॉ. फिरोज के बुआ के लड़के साहिल अली के अनुसार 17 अक्टूबर को उन्होंने रियाद में रहने वाले परिचित को फोन कर डॉ. फिरोज की खैर-खबर ली, तो पता चला कि मदीना के पास बस-ट्रक में भीषण भिड़न्त हो गई है। बस में सवार 39 यात्रियों में से 35 की जान चली गई। पड़ताल करने पर जानकारी मिली कि डॉ. फिरोज उसी बस में सवार थे और आगे की सीट पर बैठे थे। यह ख़्ाबर जब झाँसी आई, तो परिवार में मातम छा गया। पत्‍‌नी शीबा अली का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया गया है कि हादसे के बाद बस में आग लग गई थी, जिससे सभी यात्री इतनी बुरी तरह से जल गए कि पहचान करना तक मुश्किल हो गया है। हालाँकि रियाद प्रशासन ने डॉ. फिरोज की मौत की पुष्टि कर दी है।

फोटो : 18 बीकेएस 103

:::

नहीं बननी चाहिए अवैध कॉलनि

0 मण्डलायुक्त ने जेडीए का किया निरीक्षण

0 निर्माण कार्यो की धीमी प्रगति पर जताई नारा़जगी

झाँसी : मण्डलायुक्त सुभाष चन्द शर्मा ने आज झाँसी विकास प्राधिकरण कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। हाजिरी रजिस्टर जाँचने के बाद विकास कार्यक्रमों की समीक्षा की। मण्डलायुक्त ने कहा कि अवैध कॉलनि किसी भी हाल में विकसित नहीं होनी चाहिए। मानचित्र के विपरीत निर्माण पर सख्ती से रोक लगाई जाए।

मण्डलायुक्त ने प्रधानमन्त्री शहरी आवास योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि अगर निर्माण कार्य में गड़बड़ी पाई गई, तो सख़्त कार्यवाही की जाएगी। अपात्रों को योजना का लाभ नहीं मिलना चाहिए। उन्होंने विकास कार्यो की धीमी गति पर भी नारा़जगी जताई। मण्डलायुक्त ने कहा कि डिवेलपर्स द्वारा कॉलनि में सुविधाएँ देने का वादा किया गया है, उनकी पड़ताल कर लें। अगर वादा पूरा नहीं किया गया है, तो कार्यवाही की जाए। जेडीए की कॉलनि में भी सुविधाएँ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। बैठक में उपाध्यक्ष सर्वेश कुमार दीक्षित, सचिव त्रिभुवन विश्वकर्मा के अलावा समस्त अवर अभियन्ता उपस्थित रहे।

फाइल : राजेश शर्मा

18 अक्टूबर 2019

समय : 8 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.