Move to Jagran APP

एकल खिड़की से विद्युत कनेक्शन मिलेगा

लोगो : न्यू़ज खास आपके लिए ::: - जनता को राहत देने के लिए गल्ला मण्डी विद्युत उपकेन्द्र पर व्यवस

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 01:00 AM (IST)
एकल खिड़की से विद्युत कनेक्शन मिलेगा
एकल खिड़की से विद्युत कनेक्शन मिलेगा

लोगो : न्यू़ज खास आपके लिए

loksabha election banner

:::

- जनता को राहत देने के लिए गल्ला मण्डी विद्युत उपकेन्द्र पर व्यवस्था की गयी

झाँसी : नया विद्युत कनेक्शन लेने के लिए लोगों को अब इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। विद्युत विभाग ने गल्ला मण्डी विद्युत उपकेन्द्र पर एकल खिड़की की व्यवस्था कर दी है। इस फीडर से जुड़े उनाव गेट, पंचवटी, मेडिकल कॉलिज व गल्ला मण्डी के लोग सीधे अपना आवेदन एकल खिड़की पर जमा कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन कर्ता को स्वयं फॉर्म जमा करने की शर्त रखी गयी है, ताकि उसे कनेक्शन सम्बन्धी जानकारी हो सके। इसके साथ ही आवेदन कर्ता को स्वयं फॉर्म सत्यापित करना होगा। आवेदन जमा करने के उपरान्त विभाग 7 दिन के अन्दर उसे कनेक्शन दे देगा, बस शर्त इतनी कि उस क्षेत्र में पहले से विद्युत लाइन निकली हो। यदि आवेदक को इस प्रक्रिया में किसी प्रकार की परेशानी आती है, तो वह उपखण्ड अधिकारी से सम्पर्क करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है।

उल्लेखनीय है कि नया विद्युत कनेक्शन लेने की प्रक्रिया में लोग अक्सर उलझ जाते हैं और दलाल उन्हें अपने चुंगल में फँसाकर सरकार द्वारा निर्धारित शुल्क से अधिक रुपये वसूल कर लेते हैं। नया विद्युत कनेक्शन लेने के लिए लोगों को लम्बे समय तक विभाग व बिचौलियों के चक्कर काटने पड़ते हैं। जनता को राहत देने के लिए विद्युत विभाग ने नया विद्युत कनेक्शन देने के लिए गल्ला मण्डी फीडर पर एकल खिड़की की व्यवस्था कर दी है।

बाइक चोरी

झाँसी : बाहर दतिया गेट निवासी विजय बनौरिया ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी कि 7 मार्च की रात लगभग 8.30 बजे उसकी बाइक (यूपी 93 डब्लू 9038) से पठौरिया पर एक दुकान के बाहर से चोरी हो गई। पीड़ित ने पुलिस से अज्ञात के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज करने की माँग की है।

दुकान पर कब़्जा कर सामान गायब करने का आरोप

झाँसी : सदर बा़जार थाना क्षेत्र के चिक मोहल्ला निवासी सीता देवी सक्सेना पत्नी स्व. अनन्तराम सक्सेना ने पुलिस को बताया कि उसके पति के नाम से एक दुकान है। आरोप लगाया कि एक युवक ने दुकान पर ़कब़्जा कर लिया और फर्निचर, काउण्टर व टेलरिंग का सामान गायब कर दिया। विरोध करने पर आरोपी ने मारने की धमकी दी। पीड़िता ने पुलिस से आरोपी के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज करने की माँग की है।

शिविर में दिया ़कानूनी परामर्श

झाँसी : सारथी सामाजिक संस्थान के तत्वावधान में शिविर आयोजित किया गया। इसमें राजस्व, चकबन्दी, स्टैम्प, रजिस्ट्रेशन, बालश्रम, पारिवारिक विवाद, सर्विस लॉ, महिला हिंसा एवं जनसूचना अधिकार अधिनियम 2005 आदि के विषयों पर नि:शुल्क ़कानूनी परामर्श दिया गया। इस अवसर पर अधिवक्ता अमरनाथ गुप्ता, ते़ज सिंह गौर, प्रेमनारायण, नरेन्द्र प्रजापति, श्रीप्रकाश तिवारी, आशीष, जोगेन्द्र यादव आदि उपस्थित रहे। अध्यक्ष वन्दना गुप्ता ने आभार व्यक्त किया।

फाइल : राकेश यादव

समय : 7.30 बजे

24 मार्च 2019


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.