Move to Jagran APP

एलवीएम अकैडमि व कोलम्बस की शानदार जीत

लोगो : झाँसी खेल ::: - आ़जाद क्लब व स्टेडियम-बी के मध्य आज खेला जाएगा मैच झाँसी : ़िजला क्रिक

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 01:00 AM (IST)
एलवीएम अकैडमि व कोलम्बस की शानदार जीत
एलवीएम अकैडमि व कोलम्बस की शानदार जीत

लोगो : झाँसी खेल

loksabha election banner

:::

- आ़जाद क्लब व स्टेडियम-बी के मध्य आज खेला जाएगा मैच

झाँसी : ़िजला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित डॉ. वृन्दावन लाल वर्मा लीग क्रिकेट प्रतियोगिता में आज खेले गए सुपरलीग चरण के मुकाबले में एलवीएम क्रिकेट अकैडमि (जूनियर) ने रेलवे लोको रनिंग एकादश को 8 विकेट से व दूसरे मैच में कोलम्बस अकैडमि ने बुन्देलखण्ड अकैडमि को 122 रनों से पराजित कर जीत द़र्ज की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लोको रनिंग एकादश की टीम 66 रनों पर ही सिमट गई। टीम के अशफाक और अतीक ने 13-13 रनों का योगदान दिया। एलवीएम अकैडमि की ओर से गेन्दबाजी करते हुए धर्मेन्द्र कुशवाहा और उत्कर्ष साहू ने 3-3 व तनिष्क शर्मा ने 2 एवं जफर व कुलदीप ने 1-1 विकेट प्राप्त किया। जवाब में एलवीएम क्रिकेट अकैडमि जूनियर ने 8वें ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया। टीम के प्रभात टण्डन ने नाबाद 36 रन और विकास कुशवाहा ने 14 रनों की पारी खेली। लोको रनिंग टीम की ओर से अतीक और अशफाक ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।

दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलम्बस अकैडमि ने निर्धारित ओवरों में 226 रन का स्कोर खड़ा किया। इसमें उत्कर्ष अग्रवाल ने शानदार 61, अभिमन्यु ने 42, राहुल कुमार ने 30 और आरिफ ने 26 रन बनाए। बुन्देलखण्ड अकैडमि की ओर से गेन्दबाजी करते हुए अमन ने 3, शिवम और मोहित ने 2-2 विकेट प्राप्त किये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बुन्देलखण्ड अकैडमि की टीम 104 रन पर ही ढेर हो गई। इसमें अमन ने 26, बृजेन्द्र निरंजन ने 15 और अजय ने 12 रनों का योगदान दिया। कोलम्बस अकैडमि की ओर से गेंदबाजी करते हुए राज नायक और अनिकेत ने 3-3 विकेट प्राप्त किए। सचिव बृजेन्द्र यादव ने आभार व्यक्त किया।

फोटो : स्कैन

:::

शहीदों के शहादत के गूँजे तराने

झाँसी : भारत विकास परिषद प्रमुख शाखा व शहीद स्मृति समिति के संयुक्त तत्वावधान में शहीद दिवस कार्यक्रम भानी देवी गोयल इण्टर कॉलिज में आयोजित किया गया। अध्यक्षता अशोक अग्रवाल पीएनबी ने की। मुख्य अतिथि ़िजला विद्यालय निरीक्षक नीरज कुमार पाण्डेय रहे।

समारोह को सम्बोधित करते हुए संयोजक कुंज बिहारी गुप्ता ने कहा कि क्रान्तिकारियों के बलिदान को हम भुला नहीं सकते हैं। आज के दौर में क्रान्तिकारी सरदार भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु के देशभक्ति से ओतप्रोत विचार व त्याग की भावना सभी को प्रेरणा देती है। समारोह में रामप्रकाश अग्रवाल, जानकीशरण वर्मा, अजय पटैरिया, मनमोहन मनु, वरिष्ठ पत्रकार मोहन नेपाली आदि ने विचार प्रकट किए। आरपी गुप्ता ने संचालन व विनोद अग्रवाल ने आभार व्यक्त किया।

बच्चों को बाँटी स्टेशनरी

झाँसी : ़जन्नत फाउण्डेशन फॉर हैप्पीनेस समाजसेवी संस्था के तत्वावधान में अध्यक्ष दुष्यन्त यादव की अध्यक्षता में मदर टेरेसा आश्रम में बच्चों को खाद्य सामग्री व स्टेशनरी का वितरण किया गया। इस अवसर पर अभय तोमर, राजवर्धन शर्मा, राहुल कुशवाहा, अंकित साहू आदि उपस्थित रहे।

नरेन्द्र सिंह

समय 7.10

24 मार्च 19


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.