Move to Jagran APP

फाँसी के फन्दे पर झूले 2 म़जदूर

झाँसी : मानसिक तनाव में 2 म़जदूरों ने फाँसी के फन्दे पर लटककर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुँची पुलिस

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 01:00 AM (IST)
फाँसी के फन्दे पर झूले 2 म़जदूर
फाँसी के फन्दे पर झूले 2 म़जदूर

झाँसी : मानसिक तनाव में 2 म़जदूरों ने फाँसी के फन्दे पर लटककर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुँची पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

loksabha election banner

- प्रेमनगर के गढि़या गाँव निवासी दालचन्द्र अहिरवार पुत्र चप्पे म़जदूरी करता था। परिजनों के अनुसार कुछ माह से वह शराब पीने का आदी हो गया। काम न करने व नशे में रहने के कारण उसकी आर्थिक स्थिति बिगड़ गयी। बीती शाम उसने कच्चे मकान के ऊपर लगी बल्ली पर साड़ी से गले में फन्दा लगा लिया, जिससे उसकी मौत हो गयी।

- चिरगाँव के ग्राम धौनी निवासी विजय केवट पुत्र रामसहाय म़जदूरी करता था। उसके 2 बच्चे हैं। पत्‍‌नी का 4 वर्ष पहले देहान्त हो गया था, तब से वह मानसिक तनाव में रहने लगा। बीते दिवस उसने बाड़े में लगी बल्ली पर रस्सी से गले में फन्दा डालकर आत्महत्या कर ली।

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

झाँसी : महोबा के पनवाड़ी, विजवारी निवासी नवाब खाँ पुत्र फकीरे खाँ बीते दिवस घर जा रहा था। पीछे से आ रहे चार-पहिया वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे मेडिकल कॉलिज लाया गया, जहाँ चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

अपने भागे, पड़ोसियों ने अन्तिम संस्कार किया

0 आग से झुलसने पर युवती की मौत का मामला

झाँसी : एक युवक पहले युवती को बहला-फुसला कर भगाकर लाया, उससे विवाह किया। आग लगने पर उसे झुलसी हुई अवस्था में मेडिकल कॉलिज छोड़ गया, जहाँ उसकी मौत हो गयी। परिजनों के साथ युवक के घर छोड़कर भाग जाने पर पड़ोसियों ने शव का अन्तिम संस्कार किया।

जनपद जालौन के माधौगढ़, हररौली निवासी कमल दोहरे 4 माह पहले एक युवती को उसके घर से बहला-फुसला कर ले आया था। यहाँ उसने युवती के साथ विवाह कर लिया। 14 फरवरी को उसके कपड़ों में आग लग गई, जिससे वह गम्भीर रूप से झुलस गयी। ससुर अयोध्या प्रसाद उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती करा गये, 15 फरवरी की सुबह उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। जब शव को लेने के लिए कोई नहीं पहुँचा, तो पुलिस ने ग्राम प्रधान अनुराग प्रताप सिंह उर्फ बबलू राजा से सम्पर्क किया। प्रधान ने बताया कि यह परिवार घर पर ताला लगाकर कहीं चला गया। प्रधान ने गाँव के रहने वाले मंगल, छिद्दू समेत अन्य लोगों को पोस्टमॉर्टम हाउस भेजा। यहाँ इन लोगों ने शव को लिया और बाद में पुलिस की निगरानी में अन्य ग्रामीणों के साथ मिलकर अन्तिम संस्कार किया।

युवती की मौत, परिजन लापता

शिवाजी नगर निवासी एक युवक ने 14 फरवरी को एक युवती को गम्भीर हालत में भर्ती कराया। उसने अपना नाम शिवम पुत्र अशोक कुमार बताया और कहा कि उसकी पत्‍‌नी दीक्षा कुशवाहा ने धोखे से ़जहर खा लिया। चिकित्सकों ने उसका उपचार शुरू किया, लेकिन दीक्षा को बचा नहीं सके। देर रात उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बताये गये पते पर युवक की तलाश की, लेकिन कोई नहीं मिला। चिकित्सकों के अनुसार 72 घण्टे तक परिजनों का इन्त़जार किया जाएगा। इसके बाद भी वे नहीं आये, तो लावारिस में पोस्टमॉर्टम कर बिसरा सुरक्षित कर लिया जायेगा।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 7:50 बजे

16 फरवरी 2019


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.