Move to Jagran APP

जनपद में 1,694 मतदान केन्द्र बने

0 भारत निर्वाचन आयोग ने मतदान केन्द्र अनुमोदित किए झाँसी : भारत निर्वाचन आयोग ने झाँसी संसदीय निर

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 12:05 AM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 12:05 AM (IST)
जनपद में 1,694 मतदान केन्द्र बने
जनपद में 1,694 मतदान केन्द्र बने

0 भारत निर्वाचन आयोग ने मतदान केन्द्र अनुमोदित किए

loksabha election banner

झाँसी : भारत निर्वाचन आयोग ने झाँसी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में शामिल बबीना, झाँसी नगर तथा मऊरानीपुर विधानसभा तथा जालौन संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में शामिल गरौठा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में प्रस्तावित मतदान केन्द्रों के सभी प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिया है। ़िजलाधिकारी/़िजला निर्वाचन अधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने बताया कि जनपद 1,694 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं, जिसमें बबीना विधानसभा में 385, झाँसी नगर में 417, मऊरानीपुर में 471 व गरौठा में 421 मतदान केन्द्र शामिल हैं।

फोटो : स्कैन

:::

घोटाला रोकने में सीए की भूमिका पर चर्चा

झाँसी : इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउण्टेण्ट ऑफ इण्डिया की झाँसी शाखा के तत्वावधान में फॉरेन्सिक अकाउण्टिंग ऐण्ड फ्रॉड डिटेक्शन को लेकर कार्यशाला प्रारम्भ हुई। चेयरमैन सीए वैभव अग्रवाल ने की। सीए शिवा लिखधारी ने देश में हो रहे घोटाले में चार्टर्ड अकाउण्टेण्ट की भूमिका पर चर्चा की। उन्होंने वित्तीय फ्रॉड व अनियमिता के लिए चार्टर्ड अकाउण्टेण्ट को सतर्कता बरतने की जानकारी देते हुए कम्पनि अधिनियम 2013 की धारा 447 को विस्तार से समझाया। सीए अंचित अग्रवाल ने माइक्रोसॉफ्ट ऐक्सल के उपयोगी टूल्स के बारे में बताया। इस दौरान अनिल अरोरा, राकेश विजय, कपिल खन्ना, अनुराग अग्रवाल, मयंक अग्रवाल, विशाल अग्रवाल, नेहा अग्रवाल, प्रकाश हिरवानी आदि उपस्थित रहे। सागर अत्रि ने संचालन व मिलान अग्रवाल ने आभार व्यक्त किया।

फोटो : 16 बीकेएस 3

:::

खेत में छुंट्टा जानवर घुसाए

0 पूरा खेत उजड़ा, नाला से बजरी लाने में हो रही थी दिक्कत

झाँसी : बबीना के ग्राम सरवाँ में दबंगों ने नाले से अवैध रूप से ढोयी जा रही बजरी में दिक्कत आने पर खेत में जानवर घुसाकर पूरा खेत चरा दिया। किसान के विरोध करने पर उसकी मारपीट कर दी। गाँव के लोगों ने आज कलेक्टरेट में प्रदर्शन कर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की माँग की।

किसान रामकुमार पुरोहित की गाँव में नाला के बगल में खेती है। वह गाँव में स्थित मन्दिर में पुजारी भी है। बीते दिनों खेत के बगल से बालू से भरा ट्रैक्टर निकालने पर विवाद हो गया, तो किसान ने ऐसा करने से मना किया। उसने प्रार्थना पत्र में बताया कि इस पर दबंगों ने धमकाते हुए उसके साथ मारपीट कर दी। गाँव के कुछ लोगों ने किसी प्रकार बचाया। इसकी सूचना रक्सा पुलिस को दी, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। पुलिस में शिकायत करने पर इन्हीं लोगों ने रात में गाँव भर के अन्ना जानवर एकत्र कर खेत में घुसा दिए। वह खेत पर गया और ऐसा करने से मना किया, तो हवा में फायर कर दहशत फैला दी। खेतों में जानवर घुसने से गेहूँ की पूरी ़फसल चौपट हो गयी।

राज्य महिला आयोग की सदस्य 20 को सुनवाई करेंगी

झाँसी : राज्य महिला आयोग की सदस्य डॉ. कंचन जायसवाल बुधवार (20 फरवरी) को पूर्वाह्न 11 बजे कलेक्टरेट स्थित गाँधी सभागार में जनसुनवाई कर पीड़ित महिलाओं की समस्याओं का निराकरण करेंगी। पीड़ित महिलाएं अपनी समस्या लिखित रूप से प्रस्तुत कर सकती हैं।

गणित में 1,423 ने छोड़ी परीक्षा

झाँसी : यूपी बोर्ड की हाइस्कूल व इण्टरमीडिएट की परीक्षा के तहत आज सुबह की पाली में हाइस्कूल की गणित व प्रारम्भिक गणित व इण्टर की व्यापारिक संगठन, पत्र व्यवहार, कृषि भौतिकी व जलवायु विज्ञान की परीक्षा हुई। हाइस्कूल में गणित का प्रश्नपत्र होने से अतिरिक्त सतर्कता बरती गयी। हाइस्कूल में गणित प्रश्नपत्र में 16,990 पंजीकृत विद्यार्थियों में से 15,567 ने परीक्षा दी। प्रारम्भिक गणित में पंजीकृत 1215 में से 984 ने परीक्षा दी। इसी प्रकार इण्टरमीडिएट में व्यापारिक संगठन व पत्र व्यवहार में पंजीकृत 764 में से 733 ने परीक्षा दी। इधर, डीआइओएस डॉ. नीरज कुमार पाण्डेय, जीआइसी प्रधानाचार्य पीके मौर्य, राजेश गौतमी, वित्त व लेखाधिकारी सचिन दीक्षित ने विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया।

जालौन में एक ऩकल करते पकड़ा

झाँसी मण्डल के जालौन में आज हाइस्कूल की गणित की परीक्षा में एक परीक्षार्थी ऩकल करते हुए पकड़ा गया। इसके साथ ही ऩकल करते हुए पकड़े जाने वालों की संख्या 8 हो गयी है। इसमें जालौन में 7 व ललितपुर में 1 विद्यार्थी शामिल है।

फाइल : रघुवीर शर्मा

समय : 8.45 बजे

16 फरवरी 19


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.