Move to Jagran APP

आतंकियों की हैवानियत का हिसाब होगा

फोटो ::: 0 झाँसी से प्रधानमन्त्री ने आतंकवाद व पाकिस्तान को ललकारा 0 कहा- सेना को ़फैसले लेने

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 01:02 AM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 01:02 AM (IST)
आतंकियों की हैवानियत का हिसाब होगा
आतंकियों की हैवानियत का हिसाब होगा

फोटो

loksabha election banner

:::

0 झाँसी से प्रधानमन्त्री ने आतंकवाद व पाकिस्तान को ललकारा

0 कहा- सेना को ़फैसले लेने की अनुमति दे दी गई

0 सेना तय करेगी स़जा का समय, स्थान व स्वरूप

0 पाकिस्तान कटोरा लिए घूम रहा, लेकिन मदद नहीं मिल रही

0 20 ह़जार 500 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी

झाँसी : पुलवामा हादसे से उद्वेलित प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की धरती से आतंकवाद को ललकारते हुए पाकिस्तान को खुली चुनौती दी। कैबिनेट कमिटि की बैठक से सीधे झाँसी आए प्रधानमन्त्री ने कहा कि आतंकी संगठनों और उनके आकाओं ने जो हैवानियत की है, उसका पूरा हिसाब किया जाएगा। सेना को ़फैसले लेने की अनुमति दे दी गई है। गुनहगारों को स़जा देने का समय, स्थान और स्वरूप अब सेना तय करेगी। 32 मिनट के भाषण में प्रधानमन्त्री ने विपक्ष पर सीधा हमला नहीं किया, लेकिन बुन्देलखण्ड को 20 ह़जार 500 करोड़ की योजनाओं की सौगात देकर संकेतों में निशाना साधा। उधर, मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने भी आतंकवाद का दृढ़ता से मुकाबला करने की हुंकार भरी।

पुलवामा में आतंकी हमले से देशभर में पसरी वेदना के बीच भोजला मण्डी में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने आतंकवाद पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि पुलवामा की घटना से देश दु:खी और आक्रोशित है। सभा में आए लोगों की भावनाओं को समझ रहा हूँ। हमारे वीर जवानों ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। सैनिकों का शौर्य देश ने देखा है। किसी भी नागरिक को सेना के साम‌र्थ्य पर शक नहीं है। आतंकी संगठनों और उनके आकाओं ने जो हैवानियत दिखाई है, उसका पूरा हिसाब होगा। सेना को सभी ़फैसले लेने की अनुमति दे दी गई है। आगे की कार्यवाही करने का समय, स्थान और कार्यवाही के स्वरूप का निर्णय सेना करेगी। साजिशकर्ताओं को भी स़जा मिलेगी। पाकिस्तान पर प्रहार करते हुए प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पड़ोसी मुल्क इस समय आर्थिक बदहाली से गु़जर रहा है। रो़जमर्रा का खर्च चलाना भी उसके लिए मुश्किल हो रहा है। पाकिस्तान कटोरा लिए घूम रहा है, परन्तु दुनिया में उसे आसानी से मदद नहीं मिल पा रही है। बदहाली के इस दौर में भारत पर इस तरह के हमले कर पाकिस्तान सोचता है कि भारत भी बदहाल हो जाएगा, तो वहाँ बैठे लोग समझ लें कि पाक ने जो रास्ता अपनाया, उसने बर्बादी की गर्त में धकेल दिया, और भारत जिस रास्ते पर चल रहा है, उसने उन्नति की नई इबारत लिख दी है। माँ भारती की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है। देश की 130 करोड़ जनता पड़ोसी मुल्क के मंसूबों का मुँहतोड़ जवाब देगी। इससे पहले प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने डिफेंस कॉरिडोर, पेयजल योजना समेत 20 ह़जार 500 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

विश्व बिरादरी भी आतंकवाद को खत्म करने के पक्ष में

विश्व पटल पर पाकिस्तान को घेर रहे प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने कूटनीति के परिणामों का भी सभा में खुलासा किया। उन्होंने कहा कि विश्व में पाकिस्तान अलग-थलग है। बड़े-बड़े देश पाकिस्तान से दूरी बना रहे हैं। मोदी ने बताया कि पुलवामा हादसे के बाद बड़े-बड़े देश भारत के साथ खड़े हैं और भावनाओं का समर्थन कर रहे हैं। मेरे पास सन्देश आ रहे हैं, उससे पता चल रहा है कि वह देश भी गुस्से में हैं। विश्व बिरादरी आतंक के सरपरस्तों को खत्म करने के पक्ष में है। दुश्मन कितनी ही साजिश करे, उसका मुकाबला करेंगे।

छाई रही पुलवामा हादसे की वेदना

बुन्देलखण्ड को 20 ह़जार करोड़ की सौगातों के उत्सव के लिए तैयार किए गए कार्यक्रम में पुलवामा हादसे की वेदना छा गई। प्रधानमन्त्री, मुख्यमन्त्री से लेकर विशिष्ट मेहमानों के भाव उदासी को दर्शाते रहे। वेदन इस कसर थी कि प्रधानमन्त्री का स्वागत तक नहीं किया गया और डायस पर सजाए गए फूल भी हटा दिए गए। प्रधानमन्त्री का लिबास भी सादा रहा। पीएम मोदी आज सफेद कुर्ता-पायजामा व काली जैकेट में रहे।

बीच में बॉक्स

:::

फोटो

:::

भारत करेगा दुनिया से आतंकवाद मिटाने का नेतृत्व : योगी

झाँसी : प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी से पहले देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने भी आतंकवाद पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के ख़्िाला़फ अब हर नागरिक को लड़ना होगा। आतंकवाद के समर्थन में आवा़ज उठाने वालों से भी दृढ़ता से निपटना होगा। भारत पूरी दुनिया से आतंकवाद मिटाने का नेतृत्व करेगा। प्रधानमन्त्री ने आतंकवाद के ख़्िाला़फ जो जंग छेड़ी है, देश उनके साथ खड़ा है।

बीच में बॉक्स

:::

इन परियोजनाओं की मिली सौगात

0 डिफेंस कॉरिडोर : 328 करोड़ रुपये।

0 रेल सवारी डिब्बा कार्यशाला : 454.89 करोड़ रुपये।

0 झाँसी-मऊरानीपुर व भीमसेन-खैरार सेक्शन में रेल लाइन का विद्युतीकरण : 441.27 करोड़ रुपये।

0 झाँसी-मऊरानीपुर व खैरार-भीमसेन सेक्शन में रेल लाइन दोहरीकरण : 4329.53 करोड़ रुपये।

0 बुन्देलखण्ड क्षेत्र में पाइप पेयजल योजना : 9021.89 करोड़ रुपये।

0 महानगर पेयजल योजना : 600.43 करोड़ रुपये।

0 पहाड़ी बाँध आधुनिकीकरण परियोजना : 354 करोड़ रुपये।

0 पश्चिम, उत्तर क्षेत्र अन्तर क्षेत्रीय सुदृढ़ीकरण पारेषण परियोजना : 4,976 करोड़ रुपये।

फाइल : राजेश शर्मा

15 फरवरी 2019

समय : 6.30 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.