Move to Jagran APP

10 लाख रुपये के लिए बहू को घर से निकाला

0 अन्य स्थान पर विवाहिता का उत्पीड़न झाँसी : अलग-अलग 2 स्थानों पर अतिरिक्त दहेज के लिए बहुओं का उत्

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 10:35 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 10:35 PM (IST)
10 लाख रुपये के लिए बहू को घर से निकाला
10 लाख रुपये के लिए बहू को घर से निकाला

0 अन्य स्थान पर विवाहिता का उत्पीड़न

loksabha election banner

झाँसी : अलग-अलग 2 स्थानों पर अतिरिक्त दहेज के लिए बहुओं का उत्पीड़न किया गया। पुलिस ने दोनों ही मामलों में आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

चन्द्रविहार कॉलनि निवासी मेघा पुत्री राकेश उपाध्याय ने महिला थाना पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका विवाह 26 अप्रैल 2016 को आगरा निवासी विशेष तिवारी के साथ हुआ। शादी के कुछ दिनों बाद ससुरालीजन 10 लाख रुपयों की माँग को लेकर उसका उत्पीड़न करने लगे और जबरदस्ती मायके भेज दिया। इस समय वह मायके में रह रही है। पुलिस ने आरोपी पति के साथ ही सास अंजू तिवारी, ससुर कुंज बिहारी, देवर पुष्पत के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

- नवाबाद पुलिस को तहरीर देकर बजरिया भोपाल (मप्र) निवासी काशीराम रजक पुत्र गोटीराम ने बताया कि उसकी पुत्री दुर्गा देवी का विवाह मेडिकल कॉलिज के पीछे, पिछोर निवासी धीरेन्द्र श्रीवास के साथ हुआ। शादी के बाद से ही ससुरालीजन दहेज की माँग को लेकर पुत्री का उत्पीड़न करने लगे। पुलिस ने आरोपी धीरेन्द्र श्रीवास, मूलचन्द्र के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

मारपीट में 2 भाई घायल

झाँसी : छतरपुर (मप्र) के नौगाँव, गररौली निवासी जमुना प्रसाद पुत्र मंजूलाल ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार की सुबह ़जमीन की बात को लेकर 2 लोगों ने उसकी मारपीट कर दी। भाई चेतराम बचाने आया, तो उन्होंने उस पर हमला कर दिया। मारपीट में दोनों घायल हो गये। उन्हें मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया।

बिजली का तार गिरने से दुकानदार झुलसा

झाँसी : ललितपुर के मड़ावरा, दलपतपुर निवासी शोभाराम पुत्र राजाराम चाय-गुटखा की दुकान खोले हुये है। शुक्रवार की दोपहर वह दुकान पर बैठा था, तभी ऊपर से निकला बिजली का तार दुकान पर गिर गया, जिससे दुकान में आग लग गयी। इससे वह गम्भीर रूप से झुलस गया तथा दुकान में रखा सामान जल गया। उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया।

आग से झुलसी युवती की मौत

झाँसी : टहरौली के परसा, बकान निवासी शान्ति देवी (32) पत्‍‌नी परशुराम 13 नवम्बर को घर पर खाना बना रही थी। अचानक ऊपर रखा मिट्टी के तेल से भरा दीपक चूल्हे में गिर गया, जिससे उसके कपड़ों में आग लग गयी। बचाने के प्रयास में पति भी झुलस गया। दोनों को मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया, जहाँ शुक्रवार की सुबह पत्‍‌नी ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

दो पक्षों में मारपीट, तोड़फोड़

झाँसी : बीते दिवस बल्लमपुर में 2 पक्षों में मारपीट हो गयी। दुकान में तोड़फोड़ कर दी गयी। पुलिस ने दोनों ही पक्षों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

प्रेमनगर के ग्राम बल्लमपुर निवासी विवेक अहिरवार पुत्र स्व. वेदप्रकाश ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह किराना की दुकान चलाता है। बीते दिवस वह दुकान पर बैठा था, तभी गाँव में रहने वाले महेश, शेरसिंह, दीपक, दिलीप ने उसकी मारपीट कर दी। विरोध करने पर दुकान का सामान तोड़ दिया। बचाने आयी पत्‍‌नी, माँ, बहन व पड़ोसी की मारपीट कर दी। वहीं, दूसरे पक्ष के राहुल पुत्र महेश ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि विवेक, मालती, वर्षा, गजेन्द्र ने परिवार समेत उसकी मारपीट कर दी।

रियल स्टेट कारोबारी का ़फ़र्जीबाड़ा, मु़कदमा

झाँसी : झाँसी विकास प्राधिकरण में फाइल पास कराने के लिए एक रियल स्टेट कारोबारी ने नगर निगम में अनापत्ति प्रमाण पत्र के लिए दाखिल किये गए का़ग़ज में तहसीलदार के ़फ़र्जी हस्ताक्षर कर दिये। जाँच के बाद मामला खुलने पर आरोपी के ख़्िाला़फ रिपोर्ट दर्ज करा दी गई।

नगर निगम की ओर से अनापत्ति प्रमाण पत्र की जाँच के लिए जॉइण्ट मैजिस्ट्रेट, उप ़िजलाधिकारी अनुनय झा (आइएएस) ने तहकीकात करायी। इसमें तहसीलदार राकेश कुमार ने बताया कि हस्ताक्षर उन्होंने नहीं किये। सिविल लाइन निवासी विनोद कुमार सोनी ने आरआर जी 355 आंशिक भाग का मानचित्र नगर निगम से स्वीकृत कराने के लिए उनके ़फ़र्जी हस्ताक्षर कर दस्तावे़ज तैयार किये। उप ़िजलाधिकारी की तहरीर पर नवाबाद पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मु़कदमा दर्ज कर लिया।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 9:20

16 नवम्बर 2018


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.