Move to Jagran APP

'मनु' की याद में दीपों से जगमगाएंगे विद्यालय

0 ़िजला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाचार्यो को दिए निर्देश 0 पेट्रोलपम्प भी होंगे रोशन झाँसी :

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 10:34 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 10:34 PM (IST)
'मनु' की याद में दीपों से जगमगाएंगे विद्यालय
'मनु' की याद में दीपों से जगमगाएंगे विद्यालय

0 ़िजला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाचार्यो को दिए निर्देश

loksabha election banner

0 पेट्रोलपम्प भी होंगे रोशन

झाँसी : दैनिक जागरण के आह्वान पर 19 नवम्बर को महारानी लक्ष्मीबाई के जन्मदिवस पर आयोजित दीपांजलि समारोह में शासकीय व परिषदीय विद्यालयों के बाद बेसिक विद्यालय भी शामिल हो गए हैं। ़िजला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरवंश कुमार ने सभी बेसिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यो को पत्र लिखकर रानी लक्ष्मीबाई की जयन्ती पर 19 नवम्बर को विद्यालयों में दीपांजलि कार्यक्रम आयोजित कराए जाने के निर्देश दिए हैं। पत्र में कहा गया है कि 19 नवम्बर को विद्यालयों में प्रात: प्रार्थना के समय महारानी लक्ष्मीबाई को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए दीपांजलि व रानी की याद में सांस्कृतिक कार्यक्रम सम्पन्न कराए जाएं।

रंगीन धरा याद करेगी रानी को

रानी को नमन करने के लिए कई और संगठन आगे आए हैं। इन संगठनों ने मन्दिर, चौराहे और विद्यालयों के बाद प्राचीन इमारतों को सजाने का निर्णय लिया है। युवा शक्ति संगठन के अध्यक्ष अजीत राय व संजीव शर्मा ने अपनी टीम के साथ गाँधी रोड खोवा मण्डी स्थित गोपाल मन्दिर को सजाने का ़फैसला किया है, तो एसपीआइ इण्टर कॉलिज की प्रबन्ध समिति के प्रबन्धक सुनील अग्रवाल व प्रधानाचार्य उमाशंकर स्वर्णकार विद्यालय को रंगीन रोशनी से जगमग करेंगे। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के सर्वेश कुमार त्रिपाठी के संयोजन में तहसील चौराहा सजाया जाएगा, तो रानी लक्ष्मीबाई सहयोग समिति के राजेश कुमार गुप्ता उन्नाव बालाजी मार्ग स्थित गणेश चौराहे को रोशन करेंगे। झाँसी-पेट्रोल डीजल असोसिएशन अध्यक्ष राजीव बब्बर ने महानगर के सभी पेट्रोल पम्पों को सजाने का निर्णय लिया है।

बीच में बॉक्स

:::

आप भी दें सुझाव

दैनिक जागरण के प्रबन्ध निदेशक राजेन्द्र गुप्त के निर्देशन व निदेशक यशोवर्धन गुप्त के संयोजन में महारानी लक्ष्मीबाई के जन्म दिवस को भव्यता से मनाने की रूपरेखा तय कर ली गई है। 18 व 19 नवम्बर को 2 दिवसीय उत्सव होगा, जिसमें 5 द़र्जन से अधिक संगठन अपनी भूमिका निभा रहे हैं। वहीं, घर के दरवा़जे पर दीप जलाकर प्रत्येक नागरिक भी रानी के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त करेंगे। यह कार्यक्रम आपका है, इसलिए आपकी भूमिका महत्वपूर्ण है। 2 दिवसीय दीपांजलि कार्यक्रम के लिए संगठनों ने कार्यक्रम तय किए हैं। अब सिर्फ 2 दिन बचे हैं - इस महोत्सव को लेकर यदि आपके पास कोई सुझाव है, तो दैनिक जागरण कार्यालय में लिखित उपलब्ध करा सकते हैं। वॉट्सऐप (9452417487 व 8546073777) पर भी सुझाव भेज सकते हैं।

कार्यक्रम के लिए इनसे करें सम्पर्क

- 18 नवम्बर : वीरांगना लक्ष्मीबाई पार्क में होने वाली मेहँदी, क्वि़ज व झाँसी को पहचानो-भारत को जानो प्रतियोगिता सामाजिक संगठन 'प्रयास : सभी के लिए' के तत्वावधान में होगी। इसके लिए कार्यक्रम संयोजक प्रभाष खण्डेलवाल के मोबाइल फोन नम्बर 9889604758 व अभिषेक डेंगरे के मोबाइल फोन नम्बर 9919762802 पर सम्पर्क करें।

- 18 नवम्बर : वीरांगना लक्ष्मीबाई पार्क में होने वाली रंगोली प्रतियोगिता के लिए महानगर महिला व्यापार मण्डल की अध्यक्षा शालिनी गुरुबख्शानी के मोबाइल फोन नम्बर 7860876740 पर सम्पर्क करें।

- 18 नवम्बर : ऐतिहासिक दुर्ग के मुख्य द्वार से अपराह्न 12.30 बजे 'नारी शक्ति यात्रा' (महिला वाहन रैली) निकाली जाएगी, जिसमें प्रतिभाग करने के लिए महिलाएं व बालिकाएं अपर्णा दुबे के मोबाइल फोन नम्बर 7985358562 पर सम्पर्क कर सकती हैं।

- 19 नवम्बर : दीपांजलि समारोह के तहत को होने वाले चौराहा-कॉलनि सजाओ कार्यक्रम के संयोजक उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी के मोबाइल फोन नम्बर 9415030196 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

नरेन्द्र प्रताप सिंह

समय 7 बजे

16 नवम्बर 18


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.