Move to Jagran APP

युवती का शव फन्दे पर लटका मिला

- 8 माह पहले हुई थी शादी - युवती के भाई ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया झाँसी : दतिय

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 08:06 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 08:06 PM (IST)
युवती का शव फन्दे पर लटका मिला
युवती का शव फन्दे पर लटका मिला

- 8 माह पहले हुई थी शादी

loksabha election banner

- युवती के भाई ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया

झाँसी : दतिया गेट बाहर रहने वाली एक युवती का शव फन्दे पर लटका मिला। मायके पक्ष ने ससुरालियों पर हत्या करके शव फाँसी के फन्दे पर लटकाने का आरोप लगाया है।

कोतवाली के बंगला घाट निवासी प्रमोद साहू ने पुलिस को बताया कि 12 मार्च 2018 को उसकी बहन शमा उर्फ गीतांजलि का विवाह दतिया गेट बाहर, पठौरिया निवासी विकास साहू के साथ हुआ था। शादी के कुछ दिनों बाद ससुरालीजन दहेज की माँग को लेकर उसका उत्पीड़न करने लगे। गुरुवार को अपराह्न 1.30 बजे उन्हें सूचना मिली कि ससुरालियों ने बहन को फाँसी के फन्दे पर लटका दिया है। वह बहन की ससुराल पहुँचा, तो मकान के दरवा़जे पर ताला लगा था। इस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुँचने पर दरवा़जे पर लगा ताला तोड़ा गया। अन्दर पहुँचने पर देखा कि गीतांजलि पलंग के ऊपर लगे पंखे के कुण्डे से लटक रही है, उसकी मौत हो गयी थी। मायके पक्ष का कहना था कि उसके पैर मुड़े हुये थे, खुद के द्वारा फाँसी के कहीं से संकेत नहीं लग रहे थे। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति विकास साहू, ससुर राजकुमार, सास शशि व दोनों जेठ-जेठानियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

डम्पर की टक्कर से म़जदूर की मौत

0 अन्य सड़क दुर्घटना में युवक घायल

झाँसी : ओरछा (निवाड़ी) के ग्राम घटवाहा निवासी छोटेलाल पुत्र कन्हाई प्रतापपुरा में म़जदूरी करता है। बीती शाम वह म़जदूरी करके पैदल ओरछा तिगैला की ओर जा रहा था, तभी विपरीत दिशा से आ रहे डम्पर ने टक्कर मार दी, जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया, जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

- शिवपुरी (मप्र) के दिनारा, बम्होरी निवासी यशपाल पुत्र भइयालाल गुरुवार की सुबह मोटरसाइकिल द्वारा जा रहा था। विपरीत दिशा से आ रही जीप ने टक्कर मार दी, जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया।

तालाब में मिले युवक के शव की शिनाख्त

झाँसी : बिजौली स्थित तालाब में बीते दिवस मिले अज्ञात युवक के शव की शिनाख्त गुरुवार को परिजनों ने पोस्टमॉर्टम हाउस में की।

बीते दिवस तालाब में एक 40 वर्षीय युवक का शव बरामद हुआ था। शव पानी में गल चुका था, आशंका जाहिर की गयी थी कि वह 4-5 दिन पहले पानी में गिर गया होगा। प्रेमनगर के राजगढ़ निवासी राकेश साहू ने शव की शिनाख्त भाई वेदप्रकाश पुत्र बैद्यनाथ साहू के रूप में की। बताया कि भाई म़जदूरी करता था, वह शराब पीने लगा था। दीपावली के दूसरे दिन घर से निकला, फिर घर नहीं पहुँचा। गुरुवार को वह फेरी लगाकर सामान बेचने के लिए बिजौली गया, तो उसे घटना की जानकारी हुई।

तमंचा समेत युवक गिरफ्तार

झाँसी : सीपरी बा़जार के उपनिरीक्षक प्रमोद कुमार तिवारी गुरुवार को साथी सिपाही के साथ गश्त पर जा रहे थे। भोजला नहर के पास उन्होंने एक युवक को संदिग्धावस्था में पाया। तलाशी दौरान पुलिस को उसके ़कब़्जे से 315 बोर का तमंचा व 1 कारतूस बरामद हुआ। आरोपी ने अपना नाम धर्मेन्द्र कुशवाहा निवासी ग्राम पाड़री बताया। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 7:30

15 नवम्बर 2018


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.