Move to Jagran APP

पुलिस से हाथापायी कर हंगामा काटा

0 बाइक सवार 3 युवकों को देर रात पकड़ने पर हुआ बवाल 0 विरोध में कई युवक थाने पहुँचे, लाठीचार्ज का आर

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 11:01 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 11:01 PM (IST)
पुलिस से हाथापायी कर हंगामा काटा
पुलिस से हाथापायी कर हंगामा काटा

0 बाइक सवार 3 युवकों को देर रात पकड़ने पर हुआ बवाल

loksabha election banner

0 विरोध में कई युवक थाने पहुँचे, लाठीचार्ज का आरोप लगाया

0 पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर शान्ति भंग में चालान किया

झाँसी : बीती देर रात इलाइट चौराहा पर उस समय बवाल हो गया, जब एक बाइक पर सवार 3 युवकों को पुलिस ने रोका, तो वो मय बाइक के गिर पड़े। गाड़ी के का़ग़ज न दिखने पर पुलिस ने उसको सी़ज कर दिया। इस पर कई युवक आ गए और अपने को एक संगठन का बताते हुए पुलिस से गाड़ी छोड़ने की कहने लगे। इसको लेकर विवाद इतना गहरा गया कि पुलिस और युवकों में हाथापायी हो गयी। पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा। 3 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

थाना नवाबाद के उप निरीक्षक ओमपाल सिंह ने बताया कि बीती रात वो सिपाही पद्मचन्द, शैलेन्द्र सिंह के साथ सरकारी गाड़ी (यूपी 93 एजी 0399) चालक आशुतोष कुमार के साथ चेकिंग के लिए निकले। इलाइट चौराहा पर रात को ते़ज गति से मोटरसाइकिल (यूपी 93 एयू 6247) पर सवार 3 युवकों को देखकर उन्होंने बाइक रोकने का इशारा किया, जिस पर तीनों बाइक के साथ गिर पड़े। इस पर तीनों पुलिस बल पर आक्रामक होकर हंगामा करने लगे और हमला करने पर आमादा हो गए। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन जब वो नहीं माने, तो शान्ति व्यवस्था भंग में उनको हिरासत में लेने का प्रयास किया, तो आरोपी पुलिस से हाथापायी करने लगे। इस पर 3 आरोपियों गोलू गुप्ता निवासी मुहल्ला मोहिनी बाबा, अमित बाजपेयी निवासी बाहर सैंयर गेट, सौरभ खटीक निवासी इतवारी गंज का धारा 151 के तहत चालान कर दिया। उधर, हिन्दू जागरण मंच के रामेश्वर मिश्रा ने बताया कि गोलू गुप्ता बजरंग दल का ़िजला सह संयोजक है। बीती रात गणेश जी की मूर्ति लेने के लिए युवक गए थे। एक बाइक पर 3 युवक सवार थे, जिनको पुलिस ने पकड़ लिया था और बाइक को सी़ज कर थाने में खड़ा कर दिया। इस पर गोलू गुप्ता व अन्य युवक गाड़ी को छुड़ाने के लिए गए। जहाँ पर पुलिस ने गाड़ी छोड़ने की जगह लाठीचार्ज कर दिया, जिससे गोलू के हाथ में चोट लग गयी। रामेश्वर मिश्रा ने बताया कि इसकी शिकायत डीआइजी और एसएसपी से की गई है।

पोर्टाकेबिन वाला पुलिस के हवाले

0 गुणवत्ताविहीन उखड़ी सड़कों के गड्ढे भरने को पैचवर्क शुरू

0 गल्ला मण्डी रोड निर्माण में विलम्ब से ठेकेदार की फाइल तलब

0 कानपुर रोड के एक कूड़ाघर को समाप्त किया, स़फाई के दिए निर्देश

झाँसी : पहली ही बारिश में उखड़ी सड़कों और उनके निकले गिट्टी के ढेर को लेकर आज नगर आयुक्त ने शहर की तमाम सड़कों का निरीक्षण किया और गड्ढों को भरने का काम शुरू करा दिया। कूड़ा और गन्दगी देखकर अधिकारियों पर बरसे। हिदायत के बाद भी एक पोर्टा केबिन के संचालक द्वारा बाहर सामान फैलने पर उसको पुलिस के सुपुर्द करा दिया। गल्ला मण्डी रोड चौड़ीकरण में विलम्ब होने पर ठेकेदार के विरुद्ध कार्यवाही के लिए फाइल तलब की।

नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया नगर निगम के अमले के साथ इलाइट चौराहा से सीपरी बा़जार होते हुए शिवपुरी बाइपास तक गए। इस दौरान जनपद न्यायाधीश के आवास के सामने झाड़ियां और गन्दगी होने पर इसकी स़फाई के निर्देश दिए। इसके बाद निर्माणाधीन ओवरब्रिज के पिलर्स के पास गन्दगी और सड़क पर हुए गड्ढों गिट्टी, मिट्टी और डस्ट को भरकर समतल करने के निर्देश दिए। नन्दनपुरा नाला के पास गन्दगी को ढेर देखकर इसकी स़फाई कराने को कहा। इसके बाद बाइपास सड़क से होते हुए अमला ग्वालियर रोड पर पहुँचा। यहाँ पर दो जगह बड़े गड्ढे मिले। ग्वालियर रोड क्रॉसिंग के पास जेडीए द्वारा सड़कों का पैचवर्क कराए जाने पर उनको उक्त गड्ढे को भरने के लिए कहा। हरित पट्टी में गिरे पड़े पौधों को फिर से लगाने और रंगाई-पुताई कराने के निर्देश दिए। कोतवाली से गन्दीगर का टपरा जाने वाली सड़क का निर्माण भी कुछ माह पहले ही कराया गया था। यह सड़क भी उखड़ गयी, जिसकी मरम्मत कराने को कहा गया। इसके बाद अमला लक्ष्मी तालाब पहुँचा, यहाँ पर करबला और सिद्ध का चौपड़ा की स़फाई के लिए अलग से कर्मियों को लगाया गया था। इसके बाद अमला गल्ला मण्डी रोड से कानपुर चुंगी की ओर बढ़ा, तो यहाँ पर एक कॉलनि के सामने पुलिया निर्माण कार्य बन्द मिलने और इसकी वजह से कॉलनि में बारिश का पानी भरने की शिकायत पर नगर आयुक्त ने ठेकेदार के विरुद्ध कार्यवाही के लिए उसकी फाइल तलब कर ली। साथ ही अभियन्ताओं के विरुद्ध भी कार्यवाही की बात कही। कानपुर रोड पर एक हॉस्पिटल के सामने बने कूड़ाघर को समाप्त करने के निर्देश देते हुए मेडिकल कॉलिज के आगे पहुँचे, तो वहाँ पर एक पोर्टा केबिन का संचालक सड़क पर कबाड़ फैलाए था। नगर आयुक्त ने कहा कि उसे पहले भी सड़क पर कबाड़ न फैलाने की हिदायत दी गई थी। इस पर उन्होंने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले करा दिया। साथ ही कहा कि वो अब अपने पोर्टा केबिन सड़क से दूर लगाए। इस दौरान मुख्य अभियन्ता एलएन सिंह, अपर नगर आयुक्त रोहन सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राकेश बाबू गौतम आदि साथ रहे।

13 इरशाद-1

समय : 8.25 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.