Move to Jagran APP

कैशियर लूटकाण्ड के बदमाश चिह्नित

झाँसी : बिजली विभाग के कैशियर पर डण्डे से प्रहार कर रुपए से भरा बैग लूटने के मामले में पुलिस को सफलत

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Apr 2018 12:21 AM (IST)Updated: Mon, 23 Apr 2018 12:21 AM (IST)
कैशियर लूटकाण्ड के बदमाश चिह्नित
कैशियर लूटकाण्ड के बदमाश चिह्नित

झाँसी : बिजली विभाग के कैशियर पर डण्डे से प्रहार कर रुपए से भरा बैग लूटने के मामले में पुलिस को सफलता मिलती ऩजर आ रही है। जिस लाइन पर पुलिस काम कर रही है, अगर उसमें सब कुछ ठीक-ठाक रहा, तो जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे होंगे।

loksabha election banner

थाना नवाबाद क्षेत्र के सिविल लाइन्स सुकुवाँ-ढुकुवाँ कॉलनि तिराहा पर 2 दिन पहले शुक्रवार को बिजली विभाग के कैशियर रामविशाल से काली पल्सर बाइक सवार 3 बदमाशों ने बिजली बिल भुगतान की जमा धनराशि को लूट लिया था। आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस ने पहले तो सड़क किनारे वाले भवनों, होटल्स व दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। साथ ही पीड़ित कैशियर से बदमाशों की हुलिया पूछी, जिस पर उसने बताया कि गाड़ी चला रहा बदमाश लाल रंग का गमछा मुँह पर बाँधे था, जबकि जिन दो युवकों ने डण्डे से हमला कर रुपए वाला बैग छीना वो 22 से 25 वर्ष की आयु के युवा थे। इसके साथ ही कई अन्य पहचान भी बताये। हुलिया के आधार पर पुलिस ने जाँच शुरू की, तो पता चला कि इस तरह दिखने वाले युवक फरार हैं। इससे पुलिस का शक गहरा गया और वह युवकों की तलाश में लगातार दबिश दे रही है। साथ ही उन संदिग्धों को भी पकड़कर पूछताछ कर रही है, जिनसे लुटेरों की जानकारी मिल सकती है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने इस बात के संकेत दिए कि पुलिस के हाथ सुराग लग गए हैं, जिससे आरोपी जल्द ही पकड़े जा सकते हैं।

मन्दिर से भगवान के छत्र ले गया चोर

झाँसी : जीवनशाह तिराहा से बीकेडी चौराहा की ओर जाने वाली सड़क पर बाबूलाल कारखाना के बगल में स्थित एक कॉलनि के बीच में बने भोलेश्वर महादेव मन्दिर के ताले तोड़कर चोर भगवान की मूर्ति पर लगे चाँदी के छत्र चोरी कर ले गए।

सीपरी बा़जार में रहने वाले पुजारी अजय तिवारी ने नवाबाद पुलिस को बताया कि वह रो़ज की तरह मन्दिर में पूजा-पाठ करने के बाद घर चले गए। आज सुबह आकर देखा, तो मन्दिर के मुख्य गेट पर लगे ताले का कुण्डा टूटा पड़ा था। अन्दर जाकर देखा तो भगवान की मूर्ति पर लगी चाँदी की छत्र गायब थी और दान पेटिका के साथ ही अलमारी का ताला तोड़कर चोर रुपए और अन्य सामान ले गये। पुलिस ने पड़ताल की, तो कॉलनि में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में चोर दिखाई दिए। चोर प्रात: 4.45 बजे पहुँचा और मन्दिर के अन्दर का सामान चोरी करके साथ ले जाता दिखायी दे रहा है।

एटीएम कार्ड बदलकर निकल लिए रुपए

झाँसी : थाना नवाबाद में शिवपुरी रोड स्थित एक होटल में रहने वाले नरेश नेगी ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि वो 21 अप्रैल को सीपी मिशन गेट के पास ग्वालियर रोड स्थित एटीएम से रुपए निकालने गया था। यहाँ एक युवक ने एटीएम कार्ड बदल लिया। इसके बाद आरोपी ने उसके खाते से 30,240 रुपए की निकासी कर ली। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया।

दहेज की माँग पूरी न होने पर उत्पीड़न

झाँसी : महिला थाना में रेलवे कॉलनि निवासी रूबीना ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसकी शादी बरेली के थाना हाफिज गंज के हरहरपुर मटककली निवासी साजिद से हुयी। शादी के बाद से ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की माँग को लेकर आए दिन उसकी मारपीट करते थे। गाली गलौज कर मारने की धमकी देते थे। माँग पूरी नहीं होने पर पति ने दूसरी शादी कर ली। पुलिस ने आरोपी पति साजिद रजा के साथ ही मुहम्मद इलयास, अम्यास बेगम, काशिद रजा, सुल्तान रजा, उपना बानो के विरुद्ध सम्बन्धित मु़कदमा दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.