Move to Jagran APP

यहां बेहतर साफ-सफाई का नहीं दिखता कोई प्रबंध

नगर पालिका मुंगराबाद में बेहतर साफ-सफाई का कोई प्रबंध नहीं दिखता है। जगह-जगह कूड़ों का ढेर व जलभराव से सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट दिखाई पड़ रही है। नागरिकों की समस्या का कोई निराकरण नहीं हो रहा है। नगर में गंदगी पर जिम्मेदारों ने भी चुप्पी साध रखी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 07:50 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 07:50 PM (IST)
यहां बेहतर साफ-सफाई का नहीं दिखता कोई प्रबंध
यहां बेहतर साफ-सफाई का नहीं दिखता कोई प्रबंध

जागरण संवाददाता, मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): नगर पालिका मुंगराबादशाहपुर में बेहतर साफ-सफाई का कोई प्रबंध नहीं दिखता है। जगह-जगह कूड़ों का ढेर व जलभराव से सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट दिखाई पड़ रही है। नागरिकों की समस्या का कोई निराकरण नहीं हो रहा है। नगर में गंदगी पर जिम्मेदारों ने भी चुप्पी साध रखी है।

loksabha election banner

नगर के लतहरिया वार्ड में आने जाने वाले मार्ग पर पशु बांधे जाते हैं जिसके कारण मोहल्ले में गंदगी रहती है। मोहल्ले के निवासी मिथिलेश पटेल ने बताया कि उन्होंने कई बार ऑनलाइन पोर्टल पर पशु बांधे जाने की शिकायत किया लेकिन नगर पालिका प्रशासन चुप्पी साधे हुए है। पकड़ी प्रथम वार्ड के निवासी अरुण तिवारी ने बताया कि मोहल्ले में लोग खुले में शौच को जाते हैं, जिसके कारण गलियों में गंदगी बनी रहती है। पकड़ी द्वितीय वार्ड के निवासी राजन ¨सह ने बताया कि मोहल्ले में डस्टबिन नहीं लगाए गए है, जिस कारण लोग मनमानी ढंग से सड़क पर कूड़ा फेंक देते है। पकड़ी तृतीय वार्ड में भी इसी तरह की समस्या है। स्टेशन रोड वार्ड निवासी सूर्यलाल जायसवाल ने बताया कि मोहल्ले में डस्टबिन लगाए गए है लेकिन लोग इधर-उधर सड़क पर कूड़ा डाल देते हैं। जिससे गंदगी बनी रहती है, मोहल्ले को साफ-सुथरा बनाए रखने के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है। मनमानी गंदगी फैलाते हैं मोहल्ले के लोग

लतहरिया वार्ड के सभासद रामयश पटेल ने कहा मोहल्ले में साफ-सफाई व्यवस्था खराब है इसके लिए मोहल्ले के लोग भी जिम्मेदार है, जो बार-बार मना करने के बावजूद गली में पशु बांधते हैं। जिससे गंदगी बनी रहती है। पकड़ी प्रथम वार्ड की सभासद चंदा देवी ने कहा मोहल्ले के लोगों को शौचालय निर्माण हेतु नगर पालिका प्रशासन द्वारा 9000 रुपये प्रोत्साहन राशि दी जा रही है, बावजूद इसके बहुत से लोग शौचालय नहीं बनवा रहे हैं। स्टेशन रोड सभासद अरूणा देवी ने कहा मोहल्ले के लोगों को घर से निकलने वाला कूड़ा डस्टबिन में ही डालना चाहिए, जिसे साफ-सफाई में आसानी होगी। पकड़ी तृतीय वार्ड की सभासद सलमा बेगम ने कहा वार्ड में नियमित सफाई कराई जाती है लेकिन लोगों को भी सहयोग करना होगा तभी मोहल्ले में साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.