Move to Jagran APP

अवैध स्लॉटर हाउस बंद कराने गए अधिकारियों को महिलाओं ने बनाया बंधक

मछलीशहर तहसील मुख्यालय के कोतवाली मोहल्ले में अवैध रूप से चल रहे स्लॉटर हाउस को बंद कराने गई प्रशासनिक टीम को महिलाओं ने बंधक बना लिया। आरोपित को गिरफ्तार कर ले जाते समय अभद्रता भी की। भारी पुलिस बल के पहुंचने पर टीम को मुक्त कराया जा सका। दो घरों की तलाशी में भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस और मवेशी काटने में प्रयुक्त होने वाले छुरा व अन्य औजार बरामद हुए। इस कार्रवाई से कस्बे में तनाव का माहौल बन गया। एहतियात के तौर पर कई थानों की पुलिस व पीएसी तैनात कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 07:17 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 09:12 PM (IST)
अवैध स्लॉटर हाउस बंद कराने गए अधिकारियों को महिलाओं ने बनाया बंधक
अवैध स्लॉटर हाउस बंद कराने गए अधिकारियों को महिलाओं ने बनाया बंधक

जागरण संवाददाता, जौनपुर: मछलीशहर तहसील मुख्यालय के कोतवाली मोहल्ले में अवैध रूप से चल रहे स्लॉटर हाउस को बंद कराने गई प्रशासनिक टीम को महिलाओं ने बंधक बना लिया। आरोपित को गिरफ्तार कर ले जाते समय अभद्रता भी की। भारी पुलिस बल के पहुंचने पर टीम को मुक्त कराया जा सका। दो घरों की तलाशी में भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस और मवेशी काटने में प्रयुक्त होने वाले छुरा व अन्य औजार बरामद हुए। इस कार्रवाई से कस्बे में तनाव का माहौल बन गया। एहतियात के तौर पर कई थानों की पुलिस व पीएसी तैनात कर दी गई है।

loksabha election banner

नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी धीरज ¨सह को सूचना मिली थी कि कोतवाली मोहल्ले का सज्जू कसाई अवैध रूप से स्लॉटर हाउस चलाता है। बंद करने के लिए सज्जू को कई बार नोटिस भेजी गई थी। बुधवार की सुबह सूचना मिली कि वह किसी प्रतिबंधित जानवर को काट रहा है। इसके बाद अधिशासी अधिकारी, क्षेत्राधिकारी विजय ¨सह, कोतवाल पर्व कुमार ¨सह ने मयफोर्स सज्जू के घर पर छापा मारा। मौके पर वह प्रतिबंधित जानवर काटता मिला। पुलिस टीम ने उसे हिरासत में ले लिया। टीम उसे व बरामद मांस को कब्जे में लेकर जाने लगी तभी वहां बड़ी संख्या में जुट गईं वर्ग विशेष की महिलाओं ने गाली-गलौज करते हुए टीम को घर में बंद कर आरोपित को मुक्त करा लिया। इसकी खबर लगते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। कोतवाली से भारी संख्या में पहुंचे बल ने टीम को मुक्त कराया। इस दौरान एक पुलिसकर्मी का मोबाइल छीन लिया गया।

इसके पश्चात एसडीएम जेएन सचान के नेतृत्व में टीम ने मुंगराबादशाहपुर, मीरगंज, पंवारा, मड़ियाहूं समेत कई थानों की फोर्स के साथ जाकर सज्जू व जमील के घर की तलाशी ली। पुलिस को दोनों घरों से 23 टिन मांस, मवेशी काटने में प्रयोग किया जाने वाला छुरा, तराजू व अन्य औजार बरामद किया। इसी बीच मौका पाकर सज्जू मांस भरी बोरी लेकर भाग गया। उसके सहयोगी जमील को गिरफ्तार पुलिस कोतवाली लाई। अधिशासी अधिकारी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। कार्रवाई को लेकर कस्बे में भारी तनाव को देखते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने को बड़ी संख्या में पुलिस व पीएसी के जवान तैनात कर दिए गए हैं। पुलिस व पीएसी ने किया फ्लैग मार्च

मछलीशहर: अवैध स्लॉटर हॉउस बंद कराने को की गई छापेमारी के बाद उत्पन्न तनाव को देखते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने को एसडीएम जेएन सचान व सीओ विजय ¨सह के नेतृत्व में महिला कांस्टेबलों सहित बड़ी संख्या में सिपाहियों व पीएसी के जवानों ने नगर के उमराना, सादीगंज, अलबियाना, सराय, पुरानी बाजार व कोतवाली मोहल्ले में फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च के दौरान भी आरोपितों के घर छापेमारी की गई लेकिन लेकिन कोई नहीं मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.