Move to Jagran APP

चालान से बचने के लिए नहीं, जान बचाने को पहनें हेलमेट

यातायात माह के समापन पर शुक्रवार को पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे जिलाधिकारी अर¨वद मलप्पा बंगारी ने कहा कि चालान से बचने को नहीं बल्कि जान बचाने के लिए हेलमेट व सीट बेल्ट अनिवार्य रूप से लगाएं। डीएम ने युवाओं से यातायात नियमों के पालन का आह्वान किया। इस दौरान वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। पुलिस अधीक्षक नगर डा. एके पांडेय, सीओ सिटी निपृनेंद्र कुमार व टीएसआई विजय प्रताप ¨सह ने कहा कि यातायात नियमों का पालन नहीं करने की वजह से दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं, जिसके लिए सभी को जागरूक होना होगा। इस दौरान छात्रों को यातायात नियमों का पालन करने का संकल्प दिलाया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Nov 2018 06:36 PM (IST)Updated: Fri, 30 Nov 2018 09:43 PM (IST)
चालान से बचने के लिए नहीं, जान बचाने को पहनें हेलमेट
चालान से बचने के लिए नहीं, जान बचाने को पहनें हेलमेट

जागरण संवाददाता, जौनपुर: यातायात माह के समापन पर शुक्रवार को पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे जिलाधिकारी अर¨वद मलप्पा बंगारी ने कहा कि चालान से बचने को नहीं बल्कि जान बचाने के लिए हेलमेट व सीट बेल्ट अनिवार्य रूप से लगाएं। डीएम ने युवाओं से यातायात नियमों के पालन का आह्वान किया। इस दौरान वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। पुलिस अधीक्षक नगर डा. एके पांडेय, सीओ सिटी व यातायात नृपेंद्र कुमार ने कहा कि यातायात नियमों का पालन नहीं करने की वजह से दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं, जिसके लिए सभी को जागरूक होना होगा। इस दौरान छात्रों को यातायात नियमों का पालन करने का संकल्प दिलाया गया।

prime article banner

जिलाधिकारी ने कहा कि आकड़े बताते हैं कि नियमों को नहीं मानने की वजह से किस तरह रोजाना तमाम लोग असमय काल के गाल में समा रहे हैं, जिसे सभी को गंभीरता से लेना होगा। उन्होंने नगर में शुरू किए गए वन-वे सिस्टम के लिए यातायात पुलिस की सराहना की। एसपी सिटी ने कहा कि जांच के दौरान तमाम किशोरों को गाड़ी चलाते पकड़ा जा रहा है, जिसके लिए अभिभावकों को भी सचेत होना होगा। आयोजन में जनक कुमारी इंटर कॉलेज, सेंट जेवियर्स स्कूल, बालोद्यान व सेंटर पब्लिक स्कूल के बच्चे उपस्थित रहे। टीएसआई विजय प्रताप ¨सह ने आभार जताते हुए कहा कि यातायात पुलिस की ओर से इस माह के दौरान 1520 वाहनों का चालान कर चार लाख 60 हजार रुपये की वसूली की गई। सुजानगंज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान थानाध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने एमएसस्कूल ऑफ चिल्ड्रेन वैली में बच्चों को जागरूक किया। प्रबंधक मुरारी ¨सह, माधुरी ¨सह मनोज कुमार ¨सह मौजूद रहे केराकत में प्रभारी निरीक्षक अनिल ¨सह ने यातायात जागरुकता रैली निकाल लोगों को वाहन चलाते हुए हैलमेट पहनने का संदेश दिया। मीरगंज के गंगादीन रामकुमार इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थानाध्यक्ष अवधनाथ ने कहा कि लाइसेंस बिना वाहन चलाना अपराध है। उन्होंने कहा कि आज तेज गति से वाहन चलाने का चलन बढ़ गया है, जिसे बदलना होगा। संचालन सुरेश कुमार त्रिपाठी ने किया। प्रधानाचार्य सुभाष चंद्र त्रिपाठी, कन्हैया लाल, महिमाकांत दुबे, ललिता शुक्ला, रमाकांत यादव, राहुल सैनी समेत अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.