जागरण संवाददाता, जौनपुर: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शनिवार को जिले भर में आयोजित कार्यक्रमों में मतदान में सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए संकल्प दिलाया गया। टीडी इंटर कालेज में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी राम प्रकाश ने कहा कि मतदान में सबकी भागीदारी सुनिश्चित होने से लोकतंत्र को मजबूती मिलेगी। मतदान करना हमारा नैतिक दायित्व है। इस मौके पर सुरेंद्र नाथ मिश्र, बीएसए डा. राजेंद्र प्रसाद सिंह, प्रधानाचार्य वीरेंद्र प्रताप सिंह आदि ने भी निश्चित मतदान के लिए लोगों को संकल्प दिलाया। जनक कुमारी इंटर कालेज की छात्राओं ने मतदाता जागरूकता गीत व नृत्य प्रस्तुत कर मतदान हेतु लोगों को जागरूक किया। इस मौके पर आयोजित प्रतियोगिता में रंगोली में टीडी कालेज, मेंहदी में जीजीआइसी की खुशबू, पेंटिग में टीडी कालेज की शुभि सिंह, स्लोगन में जीजीआइसी की सुप्रिया गुप्ता, प्रेरणात्मक गीत में जनक कुमारी के ओम साईं श्रीवास्तव, निबंध में टीडी कालेज की शफक •ाहरा, वाद-विवाद में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के बीएएलएलबी की नूरीन फातिमा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। एडीएम ने 18 वर्ष पूरी कर चुके युवाओं को मतदाता पहचान पत्र देकर प्रेरित किया। संचालन मोहम्मद मुस्तफा ने किया। इसी तरह नगर के विभिन्न कालेजों की छात्र-छात्राएं रैली निकालकर मुख्य कार्यक्रम स्थल टीडी कालेज पहुंची।

विकास भवन में डीडीओ दयाराम की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें डीएसटीओ आरडी यादव, अरुण सिंह, राजीव कुमार, अनूप सिन्हा, रजनीश कुमार, अचलेन्द्र सिंह, निखिल श्रीवास्तव आदि ने मतदान करने की शपथ ली।

मोहम्मद हसन पीजी कालेज से निकली मतदाता जागरूकता रैली को सिघानिया विश्वविद्यालय राजस्थान के पूर्व कुलपति प्रोफेसर डा. अशोक कुमार सिंह व प्राचार्य डा. अब्दुल कादिर खान ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

शिया कालेज में एनएसएस के स्वयंसेवकों ने लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डा. अवधेश कुमार मौर्य ने सभी को शपथ दिलाई।

प्रसाद इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी में प्रतीक सिंह ने कर्मचारियों एवं छात्रों को मतदान की शपथ दिलाई। इस मौके पर ग्रुप के चेयरमैन बीपी यादव, निदेशक वी.एस राठौर भी मौजूद रहे। टीडी महिला कालेज की प्राचार्या डा.वंदना सिंह ने स्वयंसेवकों को शपथ दिलाई।

शाहगंज तहसील प्रशासन व फरीदुलहक मेमोरियल डिग्री कालेज के संयुक्त तत्वावधान में विभिन्न विद्यालय के छात्रों ने भाषण, रंगोली आदि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया।

बदलापुर के सल्तनत बहादुर पीजी कालेज में एनएसएस द्वारा निकाली गई रैली को प्राचार्य डा. ब्रजेंद्र सिंह ने झंडी दिखाई।

केराकत के नार्मल स्कूल के प्रांगण में एसडीम चंद्र प्रकाश पाठक व मड़ियाहूं में एसडीएम कौशलेंद्र मिश्र की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम संपन्न हुआ।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस