Move to Jagran APP

मछलीशहर में यात्रियों को अब महानगरों जैसी सुविधाएं

नगर में जल्द ही यात्रियों को महानगरों जैसी सुविधाएं दिलाने के लिए नगर पंचायत द्वारा 30 लाख रुपये की लागत से रैन बसेरा का निर्माण करवाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 08:10 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 10:27 PM (IST)
मछलीशहर में यात्रियों को  अब महानगरों जैसी सुविधाएं
मछलीशहर में यात्रियों को अब महानगरों जैसी सुविधाएं

जागरण संवाददाता मछलीशहर(जौनपुर): नगर में जल्द ही यात्रियों को महानगरों जैसी सुविधाएं दिलाने के लिए नगर पंचायत द्वारा 30 लाख रुपये की लागत से रैन बसेरा का निर्माण करवाया जा रहा है। यदि सब कुछ सही रहा तो अ‌र्द्धकुंभ से पहले नगर में आने वाले यात्रियों को रात में विश्राम करने के साथ तमाम सुविधाएं मिलने लगेंगी।

loksabha election banner

जौनपुर-रायबरेली हाइवे पर नगर स्थित रोडवेज पर नगर पंचायत द्वारा बन रहे रैन बसेरा का टेंडर ज्ञान चंद कंपनी को 30 लाख रुपये में दस माह पूर्व दिया गया था। सात माह से चालू निर्माण कार्य अब तक रैन बसेरा का भवन करीब पूर्ण हो चुका है। फिनि¨शग व टाइल्स लगाने का कार्य चल रहा है। दो तल के भवन में प्रथम मंजिला पर सात महिला व सात पुरूष आधुनिक शौचालय के साथ यात्रा के दौरान माताओं को अपने नवजात शिशुओं को दूध पिलाने के लिए एक कमरे का निर्माण कराया जा रहा है, वहीं बगल में एक बैंक एटीएम भी लगाया जा रहा है। जिससे हाईवे से गुजरने वाले यात्री रुपये को निकाल सके। उसके बाद दूसरी मंजिल पर आमजन के लिए नि:शुल्क 100 फीट लंबा व 35 फीट गहरा एक हाल का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें दो एसी लगाई जाएगी। इसके अलावा दूसरी मंजिल पर दो बड़े कमरे रहेंगे। बेड व बिस्तर सहित बिजली के साथ जनरेटर की व्यवस्था रहेगी। जिसको नगर पंचायत द्वारा कम दाम पर रात रुकने वाले यत्रियों को उपलब्ध कराया जाएगा। अधिशासी अधिकारी धीरज ¨सह ने बताया की स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर को गंदगी से मुक्त करने के साथ नगर में आने वाले यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए नगर पंचायत द्वारा आधुनिक रैन बसेरा का निर्माण करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अ‌र्द्धकुंभ से पहले महिलाओं की सुरक्षा व सुविधा को ध्यान में रखकर जल्द रैन बसेरा के साथ शौचालय का कार्य पूर्ण करने का प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.