Move to Jagran APP

जौनपुर में जेसीबी से टकराई बेगमपुरा एक्सप्रेस, इंजन क्षतिग्रस्त

वाराणसी से जम्मू जा रही बेगमपुरा एक्सप्रेस सोमवार को जेसीबी से टकरा गई। इससे ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। बाद में मालगाड़ी का इंजन लगा ट्रेन को रवाना किया गया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 08:54 PM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 12:54 AM (IST)
जौनपुर में जेसीबी से टकराई बेगमपुरा एक्सप्रेस, इंजन क्षतिग्रस्त
जौनपुर में जेसीबी से टकराई बेगमपुरा एक्सप्रेस, इंजन क्षतिग्रस्त

जौनपुर (जेएनएन)। वाराणसी से जम्मू जा रही बेगमपुरा एक्सप्रेस सोमवार को जेसीबी से टकरा गई। इससे ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। बाद में मालगाड़ी का इंजन लगा ट्रेन को रवाना किया गया। घटना बख्शा-सरायहरखू के बीच दोपहर बाद तकरीबन तीन बजे की है। दुर्घटना के बाद करीब ढाई घंटे ट्रेन ट्रैक पर खड़ी रही, जिससे कुछ समय के लिए ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा। हादसे के बाद जेसीबी चालक मौके से फरार हो गया।सरायहरखू स्टेशन मास्टर एसपी सिंह ने बताया कि ट्रेन सिटी स्टेशन से ढाई बजे रवाना हुई, जो बक्शा स्टेशन पर 2:48 बजे पहुंची। इससे थोड़ी ही दूर पर रेलवे की ओर से अंडर ग्राउंड पुलिया का निर्माण चल रहा है। ट्रेन के पहुंचते ही जेसीबी के आगे का हिस्सा ट्रेन के इंजन से जा टकराया, जिससे यह हादसा हुआ।

prime article banner

मौके से नदारद थे इंजीनियर 

ट्रेन की जेसीबी से हुई टक्कर में भले ही कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन इससे सिस्टम पर बड़ा सवाल एक बार फिर खड़ा हो गया। निर्माण के दौरान न तो इंस्पेक्टर ऑफ वर्क पवन कुमार मौके पर मौजूद थे और नही ठेकेदार। घटना के बाद जेसीबी चालक भी मौके से फरार हो गया, जिससे मौके पर पहुंचे आरपीएफ व रेलवे अधिकारियों को जांच को लेकर दिक्कत हुई। महत्वपूर्ण कार्य के दौरान इंजीनियर ही मौके से गायब थे। आरपीएफ जौनपुर प्रभारी वीएन ङ्क्षसह ने ठेकेदार को कई बार फोन किया, लेकिन वह मौके पर आने से कतराते रहे। 

बोले डीआरएम, जांच के बाद कार्रवाई

उत्तर रेलवे के डीआरएम सतीश कुमार ने बताया कि सोमवार दोपहर 2.45 बजे दुर्घटना हुई, आरओबी निर्माण से जुड़े बुल्डोजर से बेगमपुरा का इंजन टकराकर क्षतिग्रस्त हो गया। इसके बाद सरायहरखू रेलवे स्टेशन दूसरा इंजन लगाकर गंतव्य के लिए ट्रेन को रवाना किया गया। पूरे मामले की जांच का आदेश दिया गया है। रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। हालांकि इस दुर्घटना में जानमाल की क्षति नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.