Move to Jagran APP

कोतवाल को मिली आतंकी हमले की धमकी

पुलिस को फिर आतंकी हमले की धमकी मिली है। फोन कर धमकाया गया कि जामा मस्जिद और नगर कोतवाली को बम से उड़ा दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 07:19 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 06:05 AM (IST)
कोतवाल को मिली आतंकी हमले की धमकी
कोतवाल को मिली आतंकी हमले की धमकी

जागरण संवाददाता, जौनपुर: पुलिस को एक बार फिर आतंकी हमले की धमकी मिली है। कोतवाल के सीयूजी नंबर पर आये फोन पर धमकी भरे लहजे में गया कि जामा मस्जिद और नगर कोतवाली को बम से उड़ा दिया जायेगा। गुरुवार की देर रात फोन पर धमकी मिली तो महकमा सक्रिय हो गया। जांच में पता चला कि यह धमकी भरी यह काल पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद जिले से आयी है। हालांकि पुलिस अभी धमकी देने वाले तक नहीं पहुंच पायी है।

loksabha election banner

होली सकुशल बीतने के बाद पुलिस महकमा अभी राहत की सांस ले भी नहीं पाया था कि एक सप्ताह के भीतर जिले में आतंकी हमले का दूसरा फोन काल आ गया। इस बार धमकी देने वाले ने कोतवाल के सीयूजी नंबर पर फोन किया। उसने पहले जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी दी। यह भी चेताया कि इसके बाद नगर कोतवाली को बम लगाकर उड़ा दिया जायेगा। कहा कि शहर के ही एक सभासद के सहयोग से बम बनाया जा रहा है। फोन आया तो पुलिस टीम सक्रिय हो गयी। सर्विलांस से पता चला कि नंबर पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद में एक्टिव था। धमकी के बाद नंबर बंद कर दिया गया। सीओ सुशील कुमार सिंह ने बताया कि फोन काल की जांच की जा रही है। एक सप्ताह में दूसरी बार धमकी एक सप्ताह के भीतर जिला प्रशासन को दूसरी आतंकी हमले की धमकी दी गयी है। इसके पहले गत सात मार्च को भी ऐसी ही काल आयी थी। फोन करने वाले ने धमकी देते हुए कहा था कि उसने अटाला मस्जिद में बम फिट कर दिया है। अब वह इसे उड़ा देगा। इसके अलावा वह मोहम्मद हसन पीजी कालेज को भी बम से उड़ाने की धमकी देने लगा। टीम ने खबर आला अधिकारियों को दी तो सभी सक्रिय हो गये। एक घंटे के भीतर डॉग स्क्वायड के साथ टीम मौके पर पहुंची। संदिग्ध चीज नहीं मिली तो लोगों ने राहत की सांस ली। इस प्रकरण में केराकत कोतवाली क्षेत्र के किशोर का नाम सामने आया। हमले की धमकी कोई प्रयोग तो नहीं

मार्च माह में होली के इर्द-गिर्द दो बार आतंकी हमले की धमकी महज संयोग है या कोई प्रयोग, इस बात से पर्दा उठना अभी बाकी है। सात मार्च को मिली धमकी में अटाला मस्जिद और एक कालेज को बम से उड़ाने की बात कही गयी थी। इसके बाद डॉग स्क्वायड से परिसर का चप्पा-चप्पा छाना गया। कुछ नहीं मिला तो जान में जान आयी। उस वक्त धमकी देने वाला किशोर जौनपुर के केराकत का था। इस बार जो धमकी दी गई है वह पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद से आयी है। पुलिस अब सशंकित है कि बार-बार मिल रही धमकी कहीं किसी बड़ी घटना के पहले का प्रयोग तो नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.