Move to Jagran APP

परीक्षा के कुछ ही समय तक अंक पत्र गड़बड़ी में होगा संशोधन

जागरण संवाददाता मल्हनी(जौनपुर) वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में गुरुवार की शाम

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 11:02 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 11:02 PM (IST)
परीक्षा के कुछ ही समय तक अंक पत्र गड़बड़ी में होगा संशोधन
परीक्षा के कुछ ही समय तक अंक पत्र गड़बड़ी में होगा संशोधन

जागरण संवाददाता, मल्हनी(जौनपुर) : वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में गुरुवार की शाम परीक्षा समिति की बैठक हुई। इस दौरान सिर्फ एक एजेंडा पर प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें यह तय हुआ कि परीक्षा के कुछ ही समय तक अंकपत्र की गड़बड़ी में संशोधन किया जाएगा। इससे प्रमाण पत्र में नाम बदलने के नाम पर हो रहे खेल पर लगाम लग सकेगी।

loksabha election banner

परीक्षा समिति की बैठक कुलपति सभागार में कुलपति निर्मला एस मौर्या की अध्यक्षता में हुई। इसमें भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए अंकपत्र में गड़बड़ी होने पर संशोधन का समय निर्धारित किया गया है। इससे वर्षों बाद नाम में संशोधन कराने के नाम पर लोग खेल करते थे। इस बात की शिकायत मिलने पर परीक्षा समिति ने इस पर निर्णय लिया। इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है जो जल्द ही तय करेगी कि परीक्षा परिणाम जारी होने व अंक पत्र प्राप्त करने के कितने दिनों के बाद छात्र उसमें कोई गड़बड़ी पाने पर सुधार करवा सकता है। इसमें नाम की स्पेलिग मिस्टेक, जोड़ को ही दुरुस्त किया जाएगा। इसके लिए महाविद्यालयों को भी आदेश जारी किए जाएंगे। इस मौके पर कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल, परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह, वित्त अधिकारी एमके सिंह आदि मौजूद रहे। कुलपति ने निरीक्षण कर साफ-सफाई का दिया आदेश

पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति निर्मला एस मौर्या ने गुरुवार की सुबह प्रशासनिक भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गंदगी देखकर सफाई कर्मियों को साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया। वहीं समय से उपस्थित न रहने वाले कर्मचारियों को निर्धारित समय पर आने की हिदायत दी। जिससे दूर-दराज से आने वाले छात्र-छात्राओं को समस्याओं का सामना न करना पड़े। कुलपति के औचक निरीक्षण से कर्मियों में भौचक रह गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.