Move to Jagran APP

निष्ठा को पलीता लगा रहे जिम्मेदार

समग्र शिक्षा अभियान के तहत अब तक के सबसे बड़े बजट वाली वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम निष्ठा को जिम्मेदार पलीता लगा रहे हैं। प्रशिक्षण के नाम पर जहां खानापूर्ति की जा रही है वहीं भोजन नाश्ता और सामानों के क्रय में जमकर खेल किया जा रहा है। मामले जांच हुई को कई की गर्दन फंस सकती है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 06:38 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:38 PM (IST)
निष्ठा को पलीता लगा रहे जिम्मेदार
निष्ठा को पलीता लगा रहे जिम्मेदार

जागरण संवाददाता, रामपुर (जौनपुर): समग्र शिक्षा अभियान के तहत अब तक के सबसे बड़े बजट वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम 'निष्ठा' को जिम्मेदार पलीता लगा रहे हैं। प्रशिक्षण के नाम पर जहां खानापूर्ति की जा रही है वहीं भोजन, नाश्ता और सामानों के क्रय में जमकर खेल किया जा रहा है। मामले की जांच हुई तो कई की गर्दन फंस सकती है।

loksabha election banner

शिक्षकों को गुणवत्तापरक प्रशिक्षण दिया जा रहा है और न ही शिक्षक इसमें रुचि ले रहे हैं। इसका प्रमाण सोमवार को बीआरसी रामपुर स्थित परिषदीय स्कूल में अंतिम चरण के प्रशिक्षण के पहले दिन देखने को मिला। 'दैनिक जागरण' प्रतिनिधि 10.30 बजे पहुंचा तो परिसर में टेंट लगाया जा रहा था। प्रशिक्षण को आए शिक्षक और शिक्षिकाएं खड़े होकर इंतजार कर रही थीं। कैमरा चलते ही मौके पर मौजूद कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में दो कक्षों को खोलकर कुर्सियां बाहर निकाली गईं। इतना ही नहीं भोजन व नाश्ता भी मानक के अनुसार नहीं दिया गया। दोपहर बाद प्रशिक्षण शुरु किया गया।

-

पांच दिवसीय प्रशिक्षण में रामपुर के 109 व रामनगर के 28 शिक्षकों को निष्ठा का प्रशिक्षण दिया जाना है। मानक के अनुसार प्रशिक्षणार्थियों को भोजन व नाश्ता दिया जाता है। आज मैं वाराणसी मीटिग में चला गया था। अगर लापरवाही बरती गई है तो जांच कर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-मंगरू राम मौर्य, खंड शिक्षा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.