Move to Jagran APP

लखनऊ जा रहे किसानों को प्रशासन ने रास्ते में रोका

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान नवनिर्माण संगठन के नेतृत्व में उड़ीसा से दिल्ली सीमा पर आंदोलन में शामिल होने जा रहे किसानों को लखनऊ रास्ते जाने से प्रशासन ने रोक दिया। बुधवार को दोपहर में जिलाधिकारी ने समझा-बुझाकर कानपुर के रास्ते गंतव्य को रवाना किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 11:01 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 11:01 PM (IST)
लखनऊ जा रहे किसानों को प्रशासन ने रास्ते में रोका
लखनऊ जा रहे किसानों को प्रशासन ने रास्ते में रोका

जागरण संवाददाता, मड़ियाहूं (जौनपुर): संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान नवनिर्माण संगठन के नेतृत्व में उड़ीसा से दिल्ली सीमा पर आंदोलन में शामिल होने जा रहे किसानों को लखनऊ रास्ते जाने से प्रशासन ने रोक दिया। बुधवार को दोपहर में जिलाधिकारी ने समझा-बुझाकर कानपुर के रास्ते गंतव्य को रवाना किया। किसान नेताओं ने शासन प्रशासन पर जगह-जगह रोककर परेशान करने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

उड़ीसा से चलकर पटना होते हुए छह बसों में सवार 300 से अधिक किसान दिल्ली में चल रहे आंदोलन में शामिल होने जा रहे थे। जौनपुर-मीरजापुर मार्ग स्थित शीतलगंज बाजार में जिला प्रशासन ने उन्हें रोक दिया। श्रद्धा शंकर शिक्षण संस्थान में उनके विश्राम व भोजन आदि की व्यवस्था की गई थी। बुधवार को दोपहर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर ने किसानों के बीच पहुंचकर दूसरे रास्ते से जाने के लिए समझाने लगे, लेकिन किसान लखनऊ के रास्ते ही जाने को अड़े रहे। समझाने-बुझाने के बाद वह मछलीशहर, मुंगराबादशाहपुर वाया कानपुर होते हुए दिल्ली बार्डर पर जाने को तैयार हुए। किसान नवनिर्माण संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अक्षय कुमार ने कहा कि हम गांधीजी के सत्याग्रह मार्ग पर चलने वाले हैं। प्रशासन बिना हमारी सहमति के जिस मार्ग से ले जाना चाहे, हम जाने को तैयार हैं। वार्ता के समय हिमांशु त्रिपाठी, शेष देव बंद, मधुमिता संबल, अली मनोहर, देवी प्रसाद, महाराणा, रश्मि जैन, साईं अशोक शक्ति अशोक कुमार साईं आदि किसान मौजूद थे। बी टीम के रूप में काम कर रहे ओवैसी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय ने कहा कि वाराणसी में विश्वनाथ कारीडोर के जो मलबे गिरे हैं उसको प्रशासन ने गंगा में गिरा दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि गंगा पुत्र ने कहा था कि उन्हें मां गंगा ने बुलाया है और उसी की ऐसी दुर्दशा कर रहे हैं। रही बात मां गंगा के धारा बदलने की तो महादेव शिव के अलावा किसी की क्षमता नहीं जो उसे बदल सकें। बहुत जल्द ही मां गंगा भाजपा की धारा को मोड़कर सत्ता से बाहर कर देंगी। एआइआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के यूपी में आकर चुनाव लड़ने की तैयारी पर कहा कि बिहार में जिस तरीके से ओवैसी ने बीजेपी की मदद की, उसके बारे में उत्तर प्रदेश की जनता जान गई है। यह बातें उन्होंने बुधवार को नगर के इंग्लिश क्लब के निकट माता आनंदनमयी नेत्र चिकित्सालय में पत्रकारों से बातचीत में कही। वेब सीरीज फिल्म तांडव पर हो रहे बवाल पर कहा कि यह बीजेपी की मिलीभगत है। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पद पर उनके ही आदमी प्रसून जोशी बैठे हैं। किसी भी फिल्म में किसी जाति व धर्म पर अभद्र टिप्पणी की जाती है तो वहां से उस शब्द को हटा देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.