Move to Jagran APP

तहसीलों में रखें जाएं तकनीकी खाद्य सहायक

जिले के दौरे पर बुधवार को पहुंचे राज्य खाद्य आयोग के सदस्य डा. डीसी मिश्रा व श्रीमती सरोज प्रसाद ने काम-काज में तेजी के लिहाज से प्रत्येक तहसील में संविदा के आधार पर तकनीकी खाद्य सहायक रखने का सुझाव दिया। समीक्षा के दौरान राशन वितरण प्रणाली से जुड़ी किसी भी शिकायतों को गंभीरता से लेने का निर्देश दिया गया। साथ ही राशन घाटोले के किसी भी अंदेशे को देखते हुए ऑनलाइन प्रक्रिया पर जोर देने को कहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 07:23 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 07:23 PM (IST)
तहसीलों में रखें जाएं तकनीकी खाद्य सहायक
तहसीलों में रखें जाएं तकनीकी खाद्य सहायक

जागरण संवाददाता, जौनपुर: जिले के दौरे पर बुधवार को पहुंचे राज्य खाद्य आयोग के सदस्य डा. डीसी मिश्रा व श्रीमती सरोज प्रसाद ने काम-काज में तेजी के लिहाज से प्रत्येक तहसील में संविदा के आधार पर तकनीकी खाद्य सहायक रखने का सुझाव दिया। समीक्षा के दौरान राशन वितरण प्रणाली से जुड़ी किसी भी शिकायतों को गंभीरता से लेने का निर्देश दिया गया। साथ ही राशन घोटाले के किसी भी अंदेशे को देखते हुए ऑनलाइन प्रक्रिया पर जोर देने को कहा।

loksabha election banner

जिला आपूर्ति कार्यालय में हुई बैठक के दौरान सदस्यों को कर्मचारियों की कमी से भी अवगत कराया गया। मौजूदा समय में पूर्ति लिपिकों के 18 पद के सापेक्ष महज सात कर्मचारी ही तैनात हैं। साथ ही कुशल कंप्यूटर आपरेटरों का भी अभाव है। ऐसे में आयोग का यह सुझाव है कि प्रत्येक ब्लाक व तहसीलों में खाद्य क्षेत्र में एक-एक तकनीकी खाद्य सहायक रखा जाए, जो कंप्यूटर पर कार्य कर सके। कहा गया कि आनलाइन कार्य होने से पारदर्शिता बढ़ेगी। सभी को 11-11 माह के संविदा पर रखने को कहा, जो जनपद की तकनीकी समस्याओं का निराकरण कर सकें। शिकायतों के निस्तारण में कार्य संतोषजनक पाया गया। डीएसओ अजय प्रताप ¨सह ने राशन कालाबाजारी को लेकर अब तक हुई कार्रवाई के बारे में सदस्यों को अवगत कराया। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी अरूण कुमार समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.