Move to Jagran APP

रोजगार के लिए छात्रों को दूर जाने से नहीं चाहिए हिचकना

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के केंद्रीय ट्रेनिग एंड प्लेसमेंट सेल में शनिवार को आइटी एंपलाईेबिलिटी इश्यूज विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 08:00 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 08:00 PM (IST)
रोजगार के लिए छात्रों को दूर जाने से नहीं चाहिए हिचकना
रोजगार के लिए छात्रों को दूर जाने से नहीं चाहिए हिचकना

जागरण संवाददाता, मल्हनी (जौनपुर) : वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के केंद्रीय ट्रेनिग एंड प्लेसमेंट सेल में शनिवार को आइटी एंपलाईेबिलिटी इश्यूज विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसमें अमेरिकी आइटी कंपनी कांग्निजेंट टेक्नोलाजी साल्यूशंस के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिषेक मौर्य ने कहा कि इस वर्ष तीन बड़ी कंपनियों टीसीएस, इंफोसिस व विप्रो ने एक लाख छात्रों को रोजगार प्रदान किया है। कुलपति प्रो. निर्मला एस मौर्या ने कहा कि छात्रों को रोजगार के लिए दूर जाने से भी नहीं हिचकना चाहिए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि संस्थानों के करिकुलम इंडस्ट्री की आवश्यकता के 70 फीसद को ही पूरा कर पाते हैं। इसलिए इनको समय के साथ अपडेट करने की आवश्यकता है। छात्रों को अच्छी कंपनियों में इंटर्नशिप के लिए आवेदन करना चाहिए। इस दौरान कुलपति ने छात्र सूर्यकांत अस्थाना, अभिलाषा सिंह, अमन हुसैन, प्रज्ञेश सेठ, मनीष यादव, सौरभ तिवारी, अवनीश दुबे के विभिन्न प्रश्नों के उत्तर दिया। केंद्रीय ट्रेनिग एंड प्लेसमेंट सेल के संयोजक डा. संदीप कुमार सिंह ने अभिषेक मौर्य का परिचय कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.