बिजली विभाग के चार अधिशासी अभियंता का रोका वेतन, मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, जौनपुर : संपूर्ण समाधान दिवस शनिवार को सभी छह तहसीलों में आयोजित किया गया। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सदर तहसील प्रेक्षागृह में मौजूद रहकर समस्या सुनी। इस दौरान अनुपस्थित रहने पर विद्युत विभाग के चार अधिशासी अभियंता का एक दिन का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण मांगा। अन्य तहसीलों में कुल 718 प्रार्थना पत्र पड़े, जिसमें से 61 का निस्तारण हो सका। सदर तहसील में फरियादियों की कतार लगी रही।

जिलाधिकारी समस्या सुन रहे थे। इस दौरान बिजली विभाग के मामले के निस्तारण के दौरान पाया कि विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता प्रथम अनिल कुमार सिंह, द्वितीय गोपाल सिंह, तृतीय नजब अहमद, चतुर्थ हरीश प्रजापति हैं ही नहीं। इस पर उनका एक दिन का वेतन रोकने व स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। यहां कुल 83 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 16 का निस्तारण हुआ। इस दौरान सीडीओ साईं तेजा सीलम, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल, सीएमओ डा. लक्ष्मी अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

केराकत तहसील सभागार में एडीएम रामप्रकाश ने समस्या सुनी। 218 प्रार्थना पत्रों में से नौ का मौके पर निस्तारण हुआ। मड़ियाहूं तहसील में एसडीएम अर्चना ओझा ने 128 शिकायती प्रार्थना पत्रों में 11 का निस्तारण किया। बदलापुर तहसील में एसडीएम डाक्टर प्रदीप कुमार ने 42 शिकायतों में से छह का निस्तारण किया। मछलीशहर तहसील में एसडीएम ज्योति सिंह ने 121 शिकायतों में से पांच का निस्तारण मौके पर किया। शाहगंज तहसील में अपर पुलिस अधीक्षक शहर डाक्टर संजय कुमार के नेतृत्व में सुनवाई हुई। इसमें 120 प्रार्थना पत्रों में से 14 का निस्तारण हुआ।

Edited By: Jagran