Move to Jagran APP

त्यौहार में मिल जुलकर रहें भाईचारे के साथ

गणपति पूजा महासमिति के तत्वावधान में कोतवाली चौराहा पर नियंत्रण कक्ष का उद् घाटन जिलाधिकारी अरविद मलप्पा बंगारी ने किया। इस अवसर पर एक सौहार्द गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि हर त्यौहार से हमें सीख मिलती है इसलिए हमें इसको मनाते वक्त उस सीख को अपनाकर आपसी भाईचारे के साथ मिल-जुलकर रहना चाहिए। किसी भी मजहब के त्योहारो में बाधा नहीं उत्पन्न करनी चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 06:55 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 06:55 PM (IST)
त्यौहार में मिल जुलकर रहें भाईचारे के साथ
त्यौहार में मिल जुलकर रहें भाईचारे के साथ

जागरण संवाददाता, जौनपुर : गणपति पूजा महासमिति के तत्वावधान में कोतवाली चौराहा पर नियंत्रण कक्ष का उद् घाटन जिलाधिकारी अरविद मलप्पा बंगारी ने किया। इस अवसर पर एक सौहार्द गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि हर त्यौहार से हमें सीख मिलती है, इसलिए हमें इसको मनाते वक्त उस सीख को अपनाकर आपसी भाईचारे के साथ मिल-जुलकर रहना चाहिए। किसी भी मजहब के त्योहारों में बाधा नहीं उत्पन्न करनी चाहिए।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक रविशंकर छवि ने संबोधित करते हुए कबीरदास के दोहे को उद्घृत किया। कहा कि धर्म इंसान के अंदर होता है वह उसी हिसाब से व्यवहार करता है जो उसका धर्म बताता है और हर धर्म हमें लोभ, ईष्र्या, क्रोध से बचने की सीख देता है इसलिए हमें सभी धर्मों का सम्मान करते हुए एक-दूसरे के त्यौहारों का सम्मान करना चाहिए। समारोह को ईदगाह कमेटी के अध्यक्ष मि•रा दावर बेग व पंडित गणेश चतुर्वेदी, निखिलेश सिंह ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर दुर्गा पूजा महासमिति अध्यक्ष विजय सिंह बागी, विनीत सेठ, राधेरमण जायसवाल, सभाजीत प्रखर, अनिल बसगोती, दीपक जावा, जगदीश मौर्या आदि उपस्थित रहे। संचालन संजीव यादव व स्वागत अरशद कुरैशी ने किया। आभार संजय जांडवानी ने व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.