Move to Jagran APP

राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर भाजपा नहीं उतरी खरी

पूर्ण बहुमत वाली केंद्र सरकार के बीते साढ़ चार साल, नहीं बना कानून 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या के लिए करेंगे कूच मुझ पर बनाया गया दबाव लेकिन राम मंदिर मुद्दा नहीं बल्कि छोड़ दिया विहिप पत्रकार वार्ता

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Aug 2018 08:26 PM (IST)Updated: Thu, 30 Aug 2018 10:29 PM (IST)
राम मंदिर निर्माण के मुद्दे  पर भाजपा नहीं उतरी खरी
राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर भाजपा नहीं उतरी खरी

जागरण संवाददाता, जौनपुर: अंतर्राष्ट्रीय ¨हदू परिषद के अध्यक्ष डॉ प्रवीण तोगड़िया ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर भाजपा सरकार पर तीखे वार किए। उन्होंने साफ कहा कि पूर्ण बहुमत से केंद्र व प्रदेश में सत्तारूढ़ होने के बावजूद भाजपा राम मंदिर निर्माण के अपने वादे को पूरा नहीं कर रही है। वे गुरुवार को नगर स्थित एक हास्पिटल में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

prime article banner

उन्होंने करारे तंज कसते हुए कहा कि जब राम मंदिर निर्माण का आंदोलन शुरू किया गया था उस समय भी मामला न्यायालय में था। उस समय आठ करोड़ ¨हदुओं से सवा-सवा रुपये लेकर, 30 करोड़ ¨हदुओं से शिला पूजन कराकर, जागरूकता यात्रा निकालकर, लाखों ¨हदुओं से कारसेवा व सैकड़ों से बलिदान लेकर यह कहा गया था कि जब भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार आएगी तो राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया जाएगा। यह भाजपा का लिखित चुनावी वादा था, आडवाणी की यात्रा का वादा था, उसकी राष्ट्रीय कार्यकारिणी का प्रस्ताव था। लेकिन साढ़े चार वर्ष बीत जाने के बावजूद केंद्र सरकार द्वारा कुछ भी नहीं किया गया।

उन्होंने भाजपा सरकार से सवाल किया कि जब सदन में जीएसटी व ट्रिपल तलाक पर कानून बनाया जा सकता था तो राम मंदिर निर्माण के लिए कानून क्यों नहीं बनाया गया। डॉ तोगड़िया यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि मंदिर क्या इमरान खान बनाने आएंगे।

इस मुद्दे पर विजयादशमी तक समय देने की बात दुहराते हुए कहा कि इसके बाद 21 अक्टूबर को हम लखनऊ से अयोध्या के लिए कूच करेंगे। इसके पूर्व एक करोड़ गांवों में जाकर 30 करोड़ ¨हदुओं से संकल्प पत्र पर हस्ताक्षर लेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने दिल्ली में पांच सौ करोड़ का अपना कार्यालय तो बना लिया लेकिन रामजी को टाट में ही छोड़ दिया। विहिप छोड़ने के सवाल पर संजीदा होते हुए कहा कि 32 वर्षों तक विहिप उनका प्राण था। लेकिन जब उन पर राम मंदिर मुद्दा छोड़ने का दबाव डाला गया तो उन्होंने यह मुद्दा छोड़ने की बजाए विहिप को छोड़ना श्रेयस्कर समझा।

वार्ता के दौरान डा.रजनीश श्रीवास्तव, डा. सुभाष सिंह, डा.विनय ¨सह, डा.मुकेश शुक्ला, डा.वीरेंद्र, डा.प्रशांत श्रीवास्तव, डा.वीपी गुप्ता, निर्मल श्रीवास्तव, शशी प्रताप ¨सह, वीरेंद्र ¨सह आदि मौजूद रहे।

एनआरसी लिस्ट नहीं पराक्रम दिखाएं

जौनपुर: एनआरसी से जुड़े दैनिक जागरण के सवाल के जवाब में डॉ तोगड़िया ने कहा कि लिस्ट तो कोई बना सकता है। सरकार घुसपैठियों की केवल लिस्ट न दिखाए बल्कि उन्हें बाहर करने का पराक्रम दिखाए।

खुफिया तंत्र की रही नजर

जौनपुर: अंतर्राष्ट्रीय ¨हदू परिषद के अध्यक्ष डॉ प्रवीण तोगड़िया के आगमन के दौरान खुफिया तंत्र से जुड़े लोगों की सक्रियता दिखी। उनके कार्यक्रम पर खुफिया तंत्र की नजर रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.