जागरण संवाददाता, केराकत (जौनपुर): क्षेत्र के अमिहित में बुधवार को पुरातन छात्र सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। पुरातन छात्रों को उनके क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के हाथों सम्मान पाकर पुरातन छात्र भाव विह्वल हो बचपन की यादों में खो गए।

प्राथमिक शिक्षक संघ की तरफ से आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने कहा कि पुरातन छात्र विद्यालय की एक कड़ी होते हैं। एक समयावधि के बाद व्यक्ति खुद की प्रतिभा पर कार्य करता है। पुरातन विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि आप बेसिक शिक्षा विभाग की धरोहर हैं। आपके जीवन का हर एक पल समाज व देश के लिए व्यतीत हुआ है, आप सम्मान के अधिकारी हैं।

विद्यालय के पूर्व छात्र व गोरखपुर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि हम लोगों की प्राथमिक यहीं से हुई है। इस विद्यालय से पढ़कर अनेकानेक विद्यार्थी विश्व स्तर पर अपना नाम रोशन किया है और करते रहेंगे। आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय अयोध्या के पूर्व कुलपति डा. कीर्ति सिंह इसी विद्यालय से प्राथमिक शिक्षा ग्रहण किए हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नागेंद्र सिंह ने कहा कि आज पुरातन विद्यार्थियों के अनुभव से हमारे वर्तमान विद्यार्थी नई शिक्षा ग्रहण करेंगे। संस्कारयुक्त शिक्षा से अपने कल का भविष्य संवारेंगे। इस मौके पर कई पुरातन छात्रों ने अपने अनुभवों को साझा किया। कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने पुरातन छात्रों को स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार यादव, प्राथमिक शिक्षक संघ के महामंत्री सुशील सिंह, कोषाध्यक्ष संतोष आनंद भारती आदि रहे। कार्यक्रम का संचालन लईक अहमद ने किया

अंकित होगा मुकाम हासिल करने वाले पूर्व छात्रों का नाम

जागरण संवाददाता, जौनपुर: जनपद में प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए एक और अभिनव पहल शुरू की गई है। परिषदीय स्कूलों के प्रति अभिभावकों व छात्रों का आकर्षण बढ़ाने के लिए पुरातन छात्र सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में विद्यालय से पढ़कर विभिन्न क्षेत्रों में मुकाम हासिल करने वाले पूर्व छात्रों को सम्मानित किया जा रहा है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीन तिवारी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर देश-प्रदेश में नाम रोशन करने वाले इन मेधावी छात्रों का विद्यालय की शिलापट्ट पर नाम अंकित किया जाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस