Move to Jagran APP

दूर के बूथों पर बंद गाड़ी में भेजे जाएंगे मतदानकर्मी

जिले में दो लोकसभा के लिए एक ही दिन मतदान होना है। इसको सकुशल संपंन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन विभाग ने भी कमर कस ली है। मतदान कार्मिकों को बूथ पर भेजने के लिए वाहनों की किल्लत पर अक्सर ट्रकों से भेज दिया जाता था। इस बार प्रयास यह किया जाएगा कि अगर वाहन कम पड़ते है तो दूर के बूथों पर मतदान कार्मिकों को बंद गाड़ी से तो नजदीक वालों को ट्रकों से भेजा जाएगा। जिससे दूर के सफर करने वाले कार्मिकों को परेशानी न हो।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 06:40 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 06:40 PM (IST)
दूर के बूथों पर बंद गाड़ी में भेजे जाएंगे मतदानकर्मी
दूर के बूथों पर बंद गाड़ी में भेजे जाएंगे मतदानकर्मी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिले में दो लोकसभा के लिए एक ही दिन मतदान होना है। इसको सकुशल संपंन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन विभाग ने भी कमर कस ली है। मतदान कार्मिकों को बूथ पर भेजने के लिए वाहनों की किल्लत पर अक्सर ट्रकों से भेज दिया जाता था। इस बार प्रयास यह किया जाएगा कि अगर वाहन कम पड़ते हैं तो दूर के बूथों पर मतदान कार्मिकों को बंद गाड़ी से तो नजदीक वालों को ट्रकों से भेजा जाएगा। जिससे दूर के सफर करने वाले कार्मिकों को परेशानी न हो।

loksabha election banner

जनपद में जौनपुर व मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र के लिए 12 मई को मतदान होना है। एक ही दिन मतदान होने के कारण मतदान कर्मियों की संख्या बढ़ गई है। उन्हें बूथों तक पहुंचाने के लिए वाहन कम पड़ रहे हैं। चुनाव आयोग के निर्देश पर प्राइवेट वाहनों को भी अधिग्रहीत किया गया है। बावजूद इसके समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। पूर्व की भांति इस साल भी ट्रक, डीसीएम आदि माल वाहकों का सहारा लिया जाएगा। जिसमें ट्रक पर कोयले, ईट, बालू, गिट्टी ढोई जाती है, उसकी सफाई भी नहीं होती है। जिससे यात्रा करने में अधिकांश कर्मचारी कतराते हैं। जिला प्रशासन ने इस साल नया प्रयोग किया है। जिन कर्मचारियों की सुदूर ग्रामीण अंचलों में ड्यूटी लगी है उन्हें बसों, मिनी बसों व अन्य बंद वाहनों में भेजने की व्यवस्था की जा रही है। शहर के नजदीक वाले बूथों पर ट्रकों का प्रयोग किया जाएगा। चुनाव में कुल दो हजार वाहन प्रयोग किए जाएंगे। इसमें 800 छोटे वाहन तो 1200 बड़े ट्रक, बस, मिनी ट्रक आदि का प्रयोग किया जाएगा। 200 वाहन कम पड़ेंगे जिसे अन्य जनपद से मंगाया जाएगा, जहां चुनाव समाप्त हो गए है। जिले में टीडी कालेज से मुंगराबादशाहपुर, मछलीशहर, मड़ियाहूं विधानसभा, बीआरपी कालेज से बदलापुर, जौनपुर, जफराबाद, मंडी समिति से शाहगंज, मल्हनी, केराकत के मतदान कार्मिक वाहन के साथ खड़े किए जाएंगे। प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक गौरव वर्मा ने कहा कि अगर वाहनों की कमी पड़ी तो नजदीक जाने वाले मतदान कार्मिकों को ट्रकों से दूर वालों को बस व अन्य बंद वाहन से बूथों पर भेजेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.