Move to Jagran APP

नौ हजार अभ्यर्थियों ने छोड़ी पीसीएस परीक्षा

जिले में रविवार को 52 केंद्रों पर पीसीएस परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें नौ हजार 144 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश को नोडल अधिकारी बनाया गया है। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए 52 स्टैटिक मजिस्ट्रेट 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट दो जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 06:45 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 06:45 PM (IST)
नौ हजार अभ्यर्थियों ने छोड़ी पीसीएस परीक्षा
नौ हजार अभ्यर्थियों ने छोड़ी पीसीएस परीक्षा

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिले में रविवार को 52 केंद्रों पर पीसीएस परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें 9,144 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश को नोडल अधिकारी बनाया गया था। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए 52 स्टैटिक मजिस्ट्रेट, 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट, दो जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया था।

loksabha election banner

जिले में कुल 24 हजार 574 अभ्यर्थियों को शामिल होना था। इसमें प्रथम पाली में 15 हजार 430 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया तो 9,144 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी। वहीं द्वितीय पाली में 15 हजार 422 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया, जबकि 9,152 अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9.30 से 11.30 बजे व द्वितीय पाली की परीक्षा 2.30 से 4.30 बजे तक हुई। 26 केंद्रों की जिम्मेदारी सीआरओ डा.सुनील कुमार वर्मा व 26 केंद्रों पर सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्रनाथ मिश्र को दी गई। नगर में टीडी कालेज, शिया कालेज, राज कालेज, बीआरपी आदि को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। दोनों ही पालियों में परीक्षा छूटने पर सड़कों पर अभ्यर्थियों की भीड़ से जाम हो गया। बाजारों में जाम से लोगों का घंटों समय बर्बाद हुआ। लोक सेवा आयोग के निर्देश पर परीक्षा केंद्रों पर दो स्थानों पर तलाशी ली जाएगी। कालेज के गेट पर परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने से पहले अभ्यर्थियों की तलाशी ली गई। परीक्षा के दिन 100 मीटर के दायरे में फोटो स्टेट की दुकानें बंद रही। सुरक्षा को देखते हुए सभी केंद्रों पर एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इसके अलावा सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा को देखते हुए पुलिस तैनात की गई थी।

इस बाबत नोडल अधिकारी एडीएम राम प्रकाश ने बताया कि परीक्षा को सकुशल संपन्न कराया गया। कोई गतिरोध नहीं हुआ, इसके लिए सभी केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट, 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट, दो जोनल मजिस्ट्रेट को लगाया गया था। परीक्षा से पहले बैठकें करके रणनीति भी तैयार की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.