जागरण संवाददाता, जौनपुर : यूपी पीसीएस-2021 की प्रारंभिक परीक्षा जिले में आज 59 केंद्रों होगी। यहां कुल 27 हजार 744 परीक्षार्थी शामिल होंगे। जिला प्रशासन की ओर से परीक्षा की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। शनिवार को डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बैठक कर तैयारियां की समीक्षा करते हुए मातहतों को आवश्यक निर्देश दिया।

परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रथम पाली में सुबह साढ़े नौ से साढ़े ग्यारह बजे तक व द्वितीय पाली में ढाई से साढ़े चार बजे तक होगी। 59 परीक्षा केंद्रों में ज्यादातर केंद्र शहर और तहसीलों में हाइवे किनारे बनाए गए हैं, जिससे अभ्यर्थियों को पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। शासन स्तर से इसके लिए नोडल अधिकारी अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश को बनाया गया है। इसके अलावा कुल 59 केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। यह ब्लाक स्तरीय अधिकारी हैं। 20 सेक्टर मजिस्ट्रेट भी लगाए गए हैं, यह एसडीएम, तहसीलदार, जिला स्तरीय अधिकारी हैं। तीन केंद्रों पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। परीक्षा के मद्देनजर शासन स्तर से एक दिन पहले ही संयुक्त सचिव आ गए, उनकी मानीटरिग में ही परीक्षा संपन्न कराई जाएगी।

वर्जन

यूपी पीसीएस-2021 की प्रारंभिक परीक्षा 24 अक्टूबर को जिले में 59 केंद्रों पर होगी। इसको लेकर तैयारियां पूरी हो गई है। परीक्षा को पारदर्शी व शुचिता बनाने के लिए अधिकारियों को नामित कर दिया गया है। परीक्षा से 100 मीटर दूरी पर सभी फोटो स्टेट की दुकान बंद रहेगी। परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा को दो पुलिस व दो महिला सिपाही लगाए गए है।

-राम प्रकाश, एडीएम, परीक्षा के नोडल अधिकारी।

Edited By: Jagran